Monday, July 1, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: बारिश या धूप? कैसा रहेगा प्रदेश में आज के...

Today Uttarakhand Weather: बारिश या धूप? कैसा रहेगा प्रदेश में आज के मौसम का हाल, जानें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड: प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कभी धूप तो कभी छांव के साथ मौसम की आंख-मिचौली जारी है। पर्वतीय क्षेत्रों में बीते कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। जबकि वही मैदानी क्षेत्रों में रुक रुक कर वर्ष हो रही है। प्रदेश में मौसम के करवट लेने से ठंड का अहसास एक बार फिर हुआ। इसी के साथ पारा सामान्य के आसपास बना हुआ है।

बदलते मौसम के कारण श्रद्धालुओं की मुश्किलें भी बढ़ी

वही बदलते मौसम के कारण चरधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की मुश्किलें भी बढती हुई नजर आ रही है। मौसम विज्ञान अनुसार, आज भी चारधाम समेत आसपास की चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। जबकि, निचले इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं। तापमान सामान्य बना रह सकता है।

रविवार को बादल मंडराते रहे और आसपास हल्की वर्षा-बर्फबारी

पिछलें कुछ दिनों से उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल मंडरा रहे हैं। कहीं-कहीं हल्की वर्षा और ओलावृष्टि भी दर्ज की जा रही है। पहाडों पर हल्की बर्फबारी जारी है। चारधाम में रविवार को बादल मंडराते रहे और आसपास हल्की वर्षा-बर्फबारी की सूचना है। जबकि, निचले इलाकों में गरज के साथ कहीं- कहीं बादल बरसे। वह मैदानी क्षेत्रों में बादलों के साथ हल्की धूप खिली।

आज उत्तरकाशी समेंत क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार

बदलतें मौसम के कारण फिलहाल गर्मी से राहत है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य से 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक कम बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की वर्षा व बर्फबारी हो सकती है। देहरादून में मौसम शुष्क रहने से लेकर बादल छाये रहने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:- Breaking: दर्दनाक! केदारनाथ में हेलिकॉप्टर के रोटर ब्लेड की रेंज में आने से एक शख्स की मौत, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular