Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, जानें आज प्रदेश के...

Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, जानें आज प्रदेश के किन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Today Uttarakhand Weather: प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में अब बारिश का क्रम थम चुका है। हालांकि, कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने से हल्की बारिश भी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश का क्रम थमा रहने का अनुमान है। उत्तराखंड का मौसम इन दिनों सुहाना हो गया हैं। मौसम विभाग की मानें तो  आज राजधानी दून सहीत ज्यादातर इलाकों में आसमान साफ रहने से आंशिक बादल रह सकते हैं। वहीं, कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। कुमाऊं जिलें में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है।

मौसम की आंख में चोली लगातार जारी

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में धूप और बादलों की आंख-मिचौली जारी है। हालांकि, दिनभर की उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में मौसम के मिजाज में कोई विशेष परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, कुमाऊं के बागेश्वर और पिथौरागढ़ के साथ ही कुछ अन्य क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछार हो सकती है। वहीं, दून सहित गढ़वाल के ज्यादातर इलाकों में आसमान साफ रहने के आसार है। वहीं, कहीं-कहीं हल्की  बूंदाबांदी की भी संभावना है।

पर्यटन सीजन आने वाले 2 सप्ताह पहले शुरू होने की उम्मीद

कारोबारियों को उम्मीद है अगर मौसम ऐसे ही बना रहा तो अक्टूबर से माना जाने वाला पर्यटन सीजन आनें वाले 2 सप्ताह पहले ही शुरू हो जाएगा। उत्तराखंड में  बारिश के कारण पर्यटन कारोबार बेहद बूरी तरह प्रभावित हो गया था। उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बारिश से तबाही मची हुई थी। जिसको लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा था।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने यूपी में BDM फार्मूले पर दिया जोर, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कसी कमर

Bageshwar Dham: सनातन धर्म के प्रचारक पंडित धीरेंद्र शास्त्री को हत्या की धमकी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular