होम / Digital Arrest: ‘पार्सल में ड्रग्स है’ बता कर महिला से लाखों रूपये ठगे, जानें पूरा मामला

Digital Arrest: ‘पार्सल में ड्रग्स है’ बता कर महिला से लाखों रूपये ठगे, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Digital Arrest: नोएडा में ठगों ने दो दिन तक डिजिटल अरेस्ट कर महिला से लाखों रुपये ठगे। तो वही ठगों ने महिला को पार्सल में ड्रग्स होने की बात कहकर डराया और फिर जेल भेजने की भी धमकी दी। स्काइप कॉल के जरिये महिला पर नजर रखी गयी।

ये है पूरा मामला- Digital Arrest

साइबर ठगों ने महिला को दो दिनों तक डिजिटल अरेस्ट कर 9.70 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस और सीबीआई का अधिकारी बनकर जालसाजों ने वारदात की। ठगो ने विदेश भेजे जा रहे पार्सल में ड्रग्स के साथ साथ और भी प्रतिबंधित सामान होने की बात कहकर महिला को काफी डरा दिया था। महिला ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने की पुलिस से की है।

साइबर पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-62 निवासी कुमारी रंजना ने बताया कि सात अगस्त को उनके पास डीएचएल कुरियर सर्विस से कॉल आई। कॉलर ने बताया कि उनके नाम से एक कुरियर विदेश जा रहा है।

जेल भेजने की दी धमकी

इसमें उसके आधार कार्ड का इस्तेमाल हुआ है। पार्सल में ड्रग्स ड्रग्स के साथ साथ और भी प्रतिबंधित सामान होने के कारण इसे रोक लिया गया है। ठगों ने इसके बाद महिला को स्काइप कॉल पर जोड़ा और ड्रग्स मिलने पर जेल जाने की धमकी देने लगे। इस बिच महिला को घर से बाहर जाने और किसी को भी संपर्क करने की अनुमति नहीं दी गई।

महिला पर वीडियो कॉल से नजर रखी जाने लगी और पूछताछ का सिलसिला चलता रहा। फिर इसके बाद जांच के नाम पर विभिन्न खातों में जमा रकम को एक खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया। महिला ने पहली बार में पांच लाख और दूसरी बार में चार लाख 70 हजार रुपये ट्रांसफर किए। वहीं अब मामले की जांच चल रही है।

ALSO READ: Ramnagar News: कार और स्कूटी में जबरदस्त टक्कर, एक की दर्दनाक मौत, जानें पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox