होम / Meerut News: जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर मेरठ में किया प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन, नरेश टिकैत बने मुख्य वक्ता

Meerut News: जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर मेरठ में किया प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन, नरेश टिकैत बने मुख्य वक्ता

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Jat Reservation: अखिल भारतीय जाट महासभा की ओर से मेरठ में प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में फिर एक बार जाट आरक्षण का मुद्दा उठाया गया। जिसमे वक्ताओँ ने कहा कि अब आरक्षण के लिए आर पार की लड़ाई होगी। जरूरत पड़ने पर बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस सम्मेलन में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने संबोधित करते हुए जाटों को आरक्षण दिने जाने की मांग की। उन्होंने सभी क्षेत्र में जाटों के योगदान को याद दिलाते हुए कहा कि आरक्षण पर जाट समाज का अधिकार है।

हमारा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं- नरेश टिकैत

आरक्षण की मांग में नरेश टिकैत मुख्य वक्ता के तौर पर आयोजित कार्यक्रम में बुलाए गए थे। नरेश टिकैत ने कहा, ‘हमारा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि जाट अस्तित्व बचाने के लिए एकजुट हुए हैं।’ नरेश टिकैत ने समाज के इतिहास को दबाने का आरोप भी लगाया। अखिल भारतीय राष्ट्रीय सभा जाट महासभा के महासचिव युद्धवीर सिंह और अध्यक्ष प्रताप चौधरी ने कहा कि आरक्षण हमारा हक और हर हाल में लेकर रहेंगे। इसको लेकर हमें विरोध प्रदर्शन करना पड़ सकता है।’ कंकरखेड़ स्थित शगुन फार्म हाउस में अखिल भारतीय जाट महासभा सम्मेलन का आयोजन किया गया। प्रांतीय सम्मेलन में राष्ट्रीय लोकदल के कई नेता भी शामिल हुए।

आरक्षण के लिए हर स्तर के संघर्ष के लिए तैयार- राष्ट्रीय सचिव

बैठक को संबोधित करते हुए रालोद के राष्ट्रीय सचिव राजकुमार सांगवान ने कहा कि चौधरी अजित सिंह के अथक प्रयासों की बदौलत 2014 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने केंद्र में जाटों को आरक्षण दिया था, लेकिन उसके बाद उसी साल लोकसभा चुनाव हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की स्थापना हुई लेकिन सरकार के झूठे दावों के कारण केंद्र में जाट आरक्षण रद्द कर दिया गया। जाट आरक्षण की बहाली के लिए जाट समाज हर स्तर पर संघर्ष करने को तैयार है। इस अवसर पर राज्य जाट महासभा के जिला प्रतिनिधि सुधेर चौधरी और पंजाब, दिल्ली और हरियाणा सहित कई राज्यों से जाट समुदाय के सदस्य उपस्थित थे।

ALSO READ: MotoGP Bharat 2023: मोटोजीपी के फाइनल प्रतियोगिता में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, रेसिंग बाइक के साथ खिंचवाई तस्वीर 

UP Murder Case: अपहृत दवा व्यवसायी के बेटे की बेरहमी से हत्या, चित्रकोट के जंगल में मिला शव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox