Mussoorie News: मसूरी में चाकू से गला रेत कर की गयी युवक की निर्मम हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा, भाई बहन निकले कातिल

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: मसूरी देहरादून मार्ग पर भट्टा गांव में होटल रोटी चाय 7 नाइट के कमरे में एक व्यक्ति के गला रेत कर हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल भाई बहन अब्दुल्ला पुत्र अबुल बशर(18) और कुदरत पुत्री अबुल बशर (20)  निवासी-अबुल फजल एन्क्लेव  नगर सनम विहार शाहीन बाग दिल्ली को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से मृतक की कार व घटना में इस्तेमाल किया गया। चाकू भी बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि मसूरी पुलिस को सूचना मिली थी कि मसूरी देहरादून मार्ग पर भट्टा गांव में होटल रोटी चाय 7 नाइट के कमरे में एक व्यक्ति के गला रेत कर हत्या कर दी गई है।

पुलिस बल के मौके पर पहुंचे

जिस पर थाना प्रभारी मसूरी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। घटना की सूचना पर एसएसपी देहरादून दीलीप सिंह कुंवर द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा हत्या के खुलासा और हत्यारों की गिरफतरी के लिये घटना टीम गठित कर अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। पुलिस ने बताया कि मृतक युवक द्वारा अपनी आईडी पर ही कमरा जिया गया तथा मृतक के साथ एक लड़का और एक लड़की भी थे। मृतक की आईडी से उसकी शिनाख्त कपिल चौधरी पुत्र सत्य चौधरी निवासी आदर्श नगर रुड़की के रुप में हुयी।

अज्ञात के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को सूचित किया गया तथा मृतक के भाई रणवीर चौधरी की तहरीर पर थाना मसूरी पर अज्ञात के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा दर्ज किया गया। घटना की गम्भीरता को देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुँवर द्वारा एसपी सीटी सरिता डोबाल और सीओ मसूरी अनिल जोषी के नेतृत्व में एसओजी देहरादून सहित तीन अलग- अलग टीमो का गठन किया गया। पुलिस ने बताया कि गठित पुलिस टीमो द्वारा घटनास्थल पर काम करने वाले व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की गयी व घटनास्थल तथा आने व जाने वाले मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया।

जिसमें 9 सिंतबर की सुबह के समय एक कार मे मृतक के साथ एक लड़का व एक लड़की का होटल में आना तथा 10 सिंतबर कको तडके सुबह केवल एक लड़का व एक लड़की का कार से फरार होना जानकारी में आया।

सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से उक्त गाड़ी का नंबर  यूके17 बी2632 स्विफ्ट डिजायर तस्दीक हुआ। सीसीटीवी फुटेज को मृतकों के परिजन को दिखाने पर मृतक के परिजनों द्वारा सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही लडकी की पहचान दिल्ली निवासी कुदरत के रुप में की गयी। जिस पर तत्काल एक टीम को दिल्ली रवाना किया गया। जहां पर उक्त  लड़की के अपने भाई अब्दुल्ला के साथ फरार होने की जानकारी मिली। 12 सिंतबर को मुखबीर की सूचना पर घटना में शामिल दोनो अभियुक्तो अब्दुल्ला तथा कुदरत को मृतक की गाड़ी यूके17 बी 2632 के साथ हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों से पूछताछ में उनके द्वारा खुद को भाई बहन होना बताया गया। उनकी निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में इस्तेमाल चाकू व अन्य सामग्री को बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। अभियोग में पुलिस द्वारा धारा 201  की बढ़ोतरी की गयी।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों  को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी देहरादून द्वारा ₹25000/-  के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

ये है मामला

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्ता कुदरत द्वारा बताया गया कि अब्दुल्ला मेरा सगा भाई है। कपिल चौधरी निवासी न्यू आदर्श नगर रूड़की मुझे दिल्ली में करोलबाग मार्केट में पहली बार करीब दो साल पहले मोबाईल की दुकान में मिला था। जहां से हमारी बातचीत शुरू हुई । हमारी फोन पर काफी बातें होने लगी व हम एक दूसरे को चाहने लगे। कपिल अक्सर दिल्ली आकर मुझ से मिलता रहता था। कपिल ने मुझसे शादी करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने घरवालों के कहने पर कहीं और शादी करने जा रहा था और कह रहा था कि जहां मेरे घरवाले मेरी शादी करेंगे मैं वही शादी करेगा। मै कपिल से बहुत प्यार करती थी तथा उसके द्वारा कही और शादी किये जाने की बात मैंने अपने छोटे भाई अब्दुल्ला को बताया तो वह बहुत गुस्सा हुआ।

इस पर हम दोनो भाई बहन ने  कपिल चौधरी को जान से मारने की योजना बनाई योजना के तहत मैने कपिल को फोन कर मिलने को कहा  तो वह तैयार हो गया था हमे हरिद्वार आने को कहाँ हम दोनो भाई बहन दिनांक 6 सितंबर की शाम को बस से हरिद्वार आ गये थे ,जहां पर हमने ऋषिकुल में एक फेरी वाले से घटना को अंजाम देने के लिए एक चाकू खरीदा व अपने पास छुपाकर रख लिया। कुछ देर बाद कपिल अपनी कार लेकर आया तो मैंने कपिल से मसूरी घूमने के लिए बोला।  फिर हम लोग कपिल की कार से उसके साथ हरिद्वार से मसूरी आ गये।

हम लोग 9 सितंबर को सुबह के समय मसूरी से कुछ पहले भट्टा फॉल के पास होटल रोटी चाय सेवन नाईट होटल में रूम न0-106 में  रूके। योजना के तहत मेरे भाई अब्दुल्ला ने रात को समय करीब चार बजे के आस पास गहरी नींद  में  सोते समय कपिल का चाकू से गला काट दिया। कपिल के मरने के बाद हम दोनो ने उसके शव को बैड के नीचे छुपा दिया तथा खून से सनी चादर , तकिये के कवर व चाकू को हमने होटल  के पीछे झाडियों में फेक दिया।

इसके बाद हम लोग कपिल की कार लेकर बिना होटल वालों को बताये वहां से भाग गये । उसके बाद हमने कपिल की कार हरिद्वार मे खड़ी कर दी थी व हम लोग अपने घर दिल्ली चले गये थे । आज हम उसकी कार ले जाने के लिए हरिद्वार वापस आये थे पर पुलिस ने हमे पकड़ लिया। मैं कपिल से बहुत प्यार करती थी,  मैने अपने हाथ की कलाई पर उसका नाम भी लिखा रखा है पर वह मुझे धोखा दे रहा था, जिस कारण गुस्से में आकर मैने अपने भाई के साथ मिलकर कपिल का चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी।

ALSO READ: Haunted Places In Uttarakhand: उत्तराखंड की वो खौफनाक भूतिया जगह,  जहां दिन में सुनाई देती है डरावनी आवाजें, जानिए आसपास के लोगों द्वारा रूह कंपाने वाली कहानी 

Uttarakhand News: श्रीनगर के विकास खंड में गुलदार की गोली लगने से मौत, पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गाई थी फायरिंग

Uttarakhand Cabinet: उत्तराखंड की प्रथम सेवा क्षेत्र नीति को मिली मंजूरी, पढ़े प्रदेश सरकार के पूरा फैसले

Ritesh Mishra

रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago