होम / UP News: पूर्व विधायक और जेल में बंद मुख्तार अंसारी की ससुराल में पुलिस ने बजाई डुगडुगी, घरों पर नोटिस चस्पा कर की कार्यवाही

UP News: पूर्व विधायक और जेल में बंद मुख्तार अंसारी की ससुराल में पुलिस ने बजाई डुगडुगी, घरों पर नोटिस चस्पा कर की कार्यवाही

• LAST UPDATED : September 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। गाजीपुर मोहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मंगलवार की शाम को उसरी चट्टी हत्याकांड में महरूपुर गांव के निवासी अताऊर रहमान, शाहबुद्दीन और अफरोज उर्फ चुन्नू पहलवान के आवास पर पहुंचकर सीआरपीसी के तहत बयासी की नोटिस चस्पा की है। यह कुर्की से पूर्व की कार्यवाही है।

पुलिस अधिकारी और राजस्व कर्मी भी उपस्थित रहे

इस दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान, पुलिस अधिकारी और राजस्व कर्मी भी उपस्थित रहे। इस दौरान पुलिस ने डुगडुगी बजा कर कोर्ट द्वारा जारी सीआरपीसी की नोटिस का तामीला कराया। इस बात की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह ने भी की है।

ये था मामला…

उल्लेखनीय है कि मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के उसरी चट्टी पर 15 जुलाई 2001 को मऊ के तत्कालीन विधायक मुख्तार अंसारी के काफिले पर हुई। गोलीबारी में बिहार के बक्सर जिले के सगरांव गांव के निवासी मनोज राय की मौत हो गई थी। इस मामले में इसी वर्ष कोतवाली में मनोज राय के पिता की ओर से ठेकेदारी के मामले को लेकर हत्या का मामला मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगियों पर दर्ज कराया गया था। मामले में मुख्तार अंसारी के साथ महरुपुर गांव के अताऊर रहमान उर्फ बाबू, शाहबुद्दीन और अफरोज उर्फ चुन्नू पहलवान आरोपी बनाए गए थे।

कुर्की की अगली कार्यवाही भी की जाएगी

इस मामले में सीजेएम गाजीपुर की अदालत से गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद भी ये लोग न्यायालय में हाजिर नहीं हुए। जिस पर न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा 30 अगस्त को सीआरपीसी के तहत 82 की कार्यवाही का आदेश जारी किया गया था। इसी नोटिस को तामिल करने के लिए स्थानीय मोहम्दाबाद पुलिस ने डुगडुगी पीट कर और लाउड स्पीकर के माध्यम से जानकारी देते हुए घरों पर नोटिस चस्पा की कार्यवाही की। अब अगर नियत समय पर उक्त आरोपी न्यायालय के सामने पेश नहीं होंगे तो कुर्की की अगली कार्यवाही भी की जाएगी।

Also Read: Azam Khan: आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्‍स का छापा, आजम खान ने सबसे पहले क्या कहा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox