होम / UP News: नोएडा में हुई ऐसी शादी, देखकर फटी रह जाएंगी आंखें…पढ़ें पूरी खबर

UP News: नोएडा में हुई ऐसी शादी, देखकर फटी रह जाएंगी आंखें…पढ़ें पूरी खबर

• LAST UPDATED : February 12, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: दहेज देना और लेना दोनो ही हमारे देश में अपराध की श्रेणी में रखा गया है और इसके लिए कठोर सजा का भी प्रावधान है। लेकिन फिर भी भारत में ये रूकने का नाम नहीं ले रहा। हम कहीं न कहीं इसके गवाह बन ही जाते हैं। ये प्रथा आज भी समाज में जारी है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नोएडा की है वीडियो

ये वीडियो यूपी के नोएडा का बताया जा रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे दुल्हन का परिवार दूल्हे को ढेर सारा कीमती सामान देता है। इसमें एक शख्स दिखाई देता है सामान की लिस्ट को पढ़ता दिखाई देता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vinit Bhati (@vinitbhatii)

दहेज में दिया ये समान

इस सामान में मर्सिडिज ई-क्लास कार, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, 1.25 किलोग्राम से ज्यादा सोना,  7 किलो चांदी आदि शामिल है। ये यहीं नहीं रूकते। बाद में कहा जाता है कि एक करोड़ रुपये कैश भी दिया जाएगा। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

इंस्टाग्राम पर शेयर की वीडियो

आधुनिक समय में भी लोग ऐसे लेन-देन को देखकर समाज के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करते हैं। इस वीडियो को विनीत भाटी नाम के यूजर ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने की कार्रवाई की मांग

यह वीडियो सोशल नेटवर्क पर वायरल हो रहा है (फोटो- इंस्टाग्राम) कई यूजर्स महंगे तोहफों और भारी दान की आलोचना कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा, ये एक कॉन्ट्रैक्ट है, शादी नहीं। एक अन्य यूजर ने लिखा, “कुछ पुरुष व्यापारिक सौदों का आनंद लेते हैं और इसे शादी कहते हैं।” वहीं, तीसरे यूजर ने कहा: पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? जहां तक ​​मेरी जानकारी है, दहेज देना अपराध है।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: व्यासजी तहखाने पर HC में आज अहम सुनवाई, समुदाय विशेष की ये मांग   

Yamuna Expressway Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा! सड़क पर खड़ी गाड़ी को बस ने मारी टक्कर, 4 लोगों की दर्दनाक मौत   

UP Politics: नरेश टिकैत ने जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने पर दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox