होम / UP Weather: प्रदेश में आज फिर बदलेगा मौसम, इन दो दिनों में भारी बारिश के आसार, जानें अपके जिले का हाल

UP Weather: प्रदेश में आज फिर बदलेगा मौसम, इन दो दिनों में भारी बारिश के आसार, जानें अपके जिले का हाल

• LAST UPDATED : September 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम अब धीरे-धीरे बदल रहा है। अधिकांश क्षेत्रों में नमी की कम हो रही है, इसलिए मौसम शुष्क रहता है। बादल साफ़ हैं और धूप अच्छी है। हालांकि, लखनऊ, कानपुर, बरेली और रामपुर जैसे इलाकों में रविवार को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। सुबह कुछ इलाकों में बादल छा सकते हैं जिससे पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश का अनुमान है। यूपी के पूर्वी हिस्से में भी हल्की बारिश जारी है।

30 सितंबर को मौसम शुष्क रहने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी में आज 30 सितंबर को मौसम शुष्क रहने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में आज एक या दो स्थानों पर बारिश या आंधी आने की संभावना है। रविवार और सोमवार को पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहेगी जिससे यहां फिर से हल्की बारिश हो सकती है जिससे मौसम और सुहावना हो जाएगा।

पश्चिमी यूपी में मौसम फिर बदलेगा

मौसम सेवा ने 1 और 2 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बिजली और तूफान भी संभव है जिसके बाद यहां का मौसम बदल जाएगा। फिर सूखा रह जाता है. पश्चिमी यूपी के इलाके 4 और 5 अक्टूबर तक शुष्क रहेंगे, जबकि पूर्वी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है।

यहां पर होगी बारिश 

शनिवार को बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है और प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर में कुछ स्थानों पर बारिश होने का आज अनुमान है।

Also Read: यूपी न्यूज़: जब सहारनपुर के पूर्व विधायक बोले- मुसलमानों के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox