होम / Viral Video: शिक्षिका द्वारा दो समुदाय में नफरत फैलाने के वीडियो ने पकड़ा तूल, अखिलेश यादव समेत इन नेताओं ने सरकार को घेरा

Viral Video: शिक्षिका द्वारा दो समुदाय में नफरत फैलाने के वीडियो ने पकड़ा तूल, अखिलेश यादव समेत इन नेताओं ने सरकार को घेरा

• LAST UPDATED : August 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Viral Video: जनपद मुजफ्फरनगर में एक अध्यापिका की घिनौनी करतूत सामने आई है। जिसमें प्राइवेट स्कूल की एक अध्यापिका पांच का पहाड़ा सुनने पर एक मुस्लिम छात्र के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए क्लास के बाकी हिंदू बच्चों से उसकी पिटाई करवाती नजर आ रही है। इस दौरान मौके पर मौजूद एक परिजन द्वारा इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

 बच्चे की पिटाई के मामले ने पकड़ा तूल

बता दें, सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में हड़कंप मच गया। राहुल गांधी, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी से लेकर तमाम नेता इस मामले पर सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया। घटना के बाद एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो प्राप्त हुई। जिसमें एक महिला अध्यापिका एक बच्चे की पिटाई करवा रही है। उसमें आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी सूचित कर दिया गया है और अध्यापिका के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

महिला अध्यापक ने सफाई देते हुए कहा..

जिसके बाद महिला अध्यापक ने सफाई देते हुए कहा कि.. बच्चे के पिता उसको पीटते हुए स्कूल लाए थे।पिता द्वारा कहा गया था कि ये कुछ काम नहीं करता है। मैं विकलांग हुं। उठ नहीं सकती हूं । इसलिए क्लास के बच्चों से उसे पीटने को कहा। बता दें कि बच्चें को पीटने वाले कुछ छात्र भी उसी विशेष समुदाय से हैं। जिसके बाद महिला टीचर बोली- जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसके साथ झेडझाड की गई है। हां मैं जानती हूं उसे बच्चों से पिटवाना गलत था। मेैं अपनी गलती मानती हूं। लेकिन मेरा सांप्रदायिक भेदभाव का कोई इरादा नहीं था।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा…

मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना – एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं – उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।

अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार…

तो वहीं एक बार फिर इस मामले में राजनीति भी शुरू होती दिख रही है। जिसके बाद से लगातार विपक्ष सरकार को नफरत फैलाने वाली राजनीति को लेकर कोसा जा रहा है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और आरएसएस को लेकर बड़ी बात कही हाै। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि मुजफ्फरनगर में एक अध्यापिका अल्पसंख्यक समाज के बच्चे को दूसरे बच्चे से थप्पड़ पड़वा रही है। वहीं मासूमों के मन में इस तरह की हरकतें से शिक्षिका नफरत फैला रही हैं। ऐसे अध्यापक को स्कूल से तुरंत बर्खास्त करना चाहिए और इन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

जयन्त सिंह लिखते हैं..

मुज़फ़्फ़रनगर स्कूल का वीडियो एक दर्दनाक चेतावनी है कि कैसे गहरी जड़ें जमा चुके धार्मिक विभाजन हाशिये पर पड़े अल्पसंख्यक समुदायों के ख़िलाफ़ हिंसा को भड़का सकते हैं। मुज़फ़्फ़रनगर के हमारे विधायक यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी पुलिस स्वत: मामला दर्ज करे और बच्चे की शिक्षा बाधित न हो!

बच्चे और बच्चों के माता-पिता को बुलवाया गया

मामले में जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने कहा कि थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव खुब्बापुर में एक महिला अध्यापिका द्वारा एक बच्चे की दूसरे बच्चों से पिटाई करवाने का मामला है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिले में गठित चाइल्ड वेलफेयर कमैटी मैं काउंसलिंग चल रही है। जिसमें बच्चे और बच्चों के माता-पिता को बुलवाया गया है। इस मामले में थाना मंसूरपुर पर एनसीआर भी दर्ज की गई है। जिसमें जांच चल रही है।

Also Read: Madurai Train Fire: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन हादसे में सीएम योगी समेत इन नेताओं ने जताया दु:ख, बोले- बेहद दुखद समाचार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox