Sunday, July 7, 2024
HomeNationalTrain Accident: सत्याग्रह एक्सप्रेस की बोगी से निकलने लगा धुआं, मची अफरा-तफरी लोगों...

Train Accident: सत्याग्रह एक्सप्रेस की बोगी से निकलने लगा धुआं, मची अफरा-तफरी लोगों ने कूद कर बचाई जान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Train Accident: बिहार के मोतिहारी में गुरचुरवा रेलवे गुमटी नंबर 182 के पास सत्याग्रह एक्सप्रेस से अचानक धुआं निकलने लगा। इससे ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ट्रेन संख्या 15273 की बोगी से अचानक निकलने लगा धुआं रक्सौल से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस में उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब बोगी से धुआं निकलने लगा। जानकारी के अनुसार गुरचुरवा रेलवे गुमटी संख्या 182 के पास चलती ट्रेन अचानक चल पड़ी। यह देख यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

जांच के बाद ट्रेन को किया रवाना

इस दौरान ट्रेन के ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन रोक दी और बोगी नंबर एस 4 के ब्रेक शोल में उठे धुएं को बुझाने की कोशिश की गई। काफी मशक्कत के बाद उठते धुएं पर काबू पाया गया। लेकिन, तब तक यात्री डिब्बे से उतर कर इधर-उधर भागने लगे थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन 20 मिनट से ज्यादा समय तक खड़ी रही। स्थिति सामान्य होते ही ड्राइवर ने अच्छी तरह से जांच की और ट्रेन को आगे बढ़ा दिया।

ट्रेन में मची अफरा-तफरी

बताया जा रहा है कि धुआं निकलते ही ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी थी। कुछ ही देर में पूरी ट्रेन भी खाली हो गई। इसके बाद इसे रवाना कर दिया गया। इस दौरान किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही अन्य ट्रेनों के परिचालन पर भी कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेन के ब्रेक होल से कई बार धुआं निकलता है। ऐसी घटनाएं कई बार सामने आती हैं। इस दौरान ट्रेन भी खाली हो जाती है। वहीं, यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल है। इस बार भी वही हुआ और यात्री इधर-उधर भागने लगे। ट्रेन कुछ देर के लिए स्टेशन पर रुकी और यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ा। लेकिन, जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular