Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर के एक कारोबारी के घर मिला खजाना! 29 किलो सोना समेत...

कानपुर के एक कारोबारी के घर मिला खजाना! 29 किलो सोना समेत इतने करोड़ कैस हुआ बरामद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Income Tax Department Raid: यूपी के कानपुर में मयूर ग्रुप पर चौथे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। अब तक तकरीबन 8 करोड़ रुपये का 26 किलो सोना और 4.5 करोड़ रुपये कैश बरामद हो किया जा चुका है। जिसके साथ 41 करोड़ की SAFTA शुल्क चोरी की बात भी आई। इस पूरी कार्यवाई में कई अनियमताएं और टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। सूचना के अनुसार, तकरीबन 150 अधिकारियों ने 35 से भी अधिक जगहों पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया, इस दौरान कुल 26.307 किलो की जेवरात मिले हैं। जिसमें से 15.217 सोना जब्त कर लिया गया है। जिसकी किमत लगभग 8 करोड़ बताई जा रही है। इसके अलावा 4.53 करोड़ रुपये कैश भई मिले है, जिसमें 3.7 करोड़ रुपये जब्त कर लिया गया है।

18 करोड़ रुपये की फर्जी खरीदारी का चला था पता

41 अरब रुपये की SAFTA (दक्षिण एशियाई मुक्त व्यापार क्षेत्र) सीमा शुल्क चोरी का भी पता चला। विभाग के अधिकारियों ने ग्रुप के मालिक से घंटों पूछताछ की। इसके अलावा मेसर्स केपीईएल से 18 करोड़ रुपये की फर्जी खरीदारी का पता चला। अधिक खर्च साबित करने के लिए जो भी फर्जी खरीदारी की गई, आयकर विभाग के अधिकारियों ने संबंधित दस्तावेजों के साथ समूह के मालिक से पूछताछ की।

फूल के गमले में छिपाई गई थी चाबी

छापेमारी में शामिल पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नकदी और सोना अलग-अलग कमरों में रखा गया था। इन सभी कमरों की चाबियाँ ऐसी जगहों पर रखी गई थीं जहाँ अधिकारियों के लिए उन्हें ढूँढना बहुत मुश्किल था। जिस कमरे में सबसे ज्यादा नकदी मिली, उसकी चाबी एक फूल के गमले में छिपाई गई थी। डेटा को बनाए रखने के लिए सबसे आधुनिक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया था। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मेयर ग्रुप ने डेटा को बनाए रखने के लिए अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया और डेटा को आयकर विभाग द्वारा फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा गया था।

2 दिन और चल सकती है रेड

लैपटॉप और अन्य बरामद उपकरणों की जांच की जा रही है। इसके बाद आगे की कर चोरी और धोखाधड़ी का विवरण उजागर होता है। रियल एस्टेट में सैकड़ों अरब रुपये का निवेश आयकर विभाग के मुताबिक, रियल एस्टेट में सैकड़ों अरब रुपये का निवेश किया गया है. कर चोरी के उद्देश्य से झूठी खरीदारी की जाती है। वास्तव में, ऐसी कोई कंपनी नहीं है जो करोड़ों येन की खरीदारी की रिपोर्ट करती हो। अधिकारियों ने कहा कि रेड एक से दो दिन तक चल सकता है।

ALSO READ:

इजरायल में फंसी Bollywood की ये मशहूर एक्ट्रेस, नहीं हो पा रहा संपर्क 

प्रेमिका के चक्कर में दो दोस्त बने दुश्मन, फिर हुआ खूनी खेल का तांडव

Uttarakhand: अमित शाह ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, सीएम धामी की तारीफ में कहीं ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular