होम / Israel Hamas War: इजरायली सेना के हमले में मारा गया हमास का टॉप कमांडर

Israel Hamas War: इजरायली सेना के हमले में मारा गया हमास का टॉप कमांडर

• LAST UPDATED : October 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच पिछले 11 दिनों से जंग जारी है। चरमपंथी संगठन हमास के मिलिट्री विंग ने कहा है कि सेंट्रल गाजा पट्टी में इजरायली सेना के हवाई हमले में उसके शीर्ष कमांडरों में से एक की मौत हो गई। न्यूज़ एजेंसी एपी ने यह जानकारी दी है। हमास ने जानकारी दी है कि अयमान नोफ़ल उर्फ अबू मोहम्मद बमबारी में मारे गए अब तक के सबसे हाई-प्रोफाइल शख्स हैं।

11 दिनों से चल रही है इजरायल और हमास के बीच जंग

बता दें, इजरायल और हमास के बीच पिछले 11 दिनों से जंग चल रही है। इन 11 दिनों के दौरान युद्ध में सरेआम मासूम लोगों की जानें जा रहीं हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, हमास के हमले में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,400 है और लगभग 3,500 घायल हैं।वहीँ, गाजा पट्टी में रहने वाले फलस्तीनियों की मरने वालों की संख्या 2800 है और करीब 11 हजार लोग बुरी तरह से घायल हैं।

ईरान ने इजरायल को दी धमकी

हमास और इजरायल के बीच छिड़ी जंग अब पूरी इस्लामिक दुनिया के लिए एक मुद्दा बनती दिख रही है। बता दें, इस मुद्दे पर सऊदी अरब, जॉर्डन, लेबनान, सीरिया और मिस्र जैसे देश पहले ही इजरायल को गाजा पर हमले रोकने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, अब ईरान ने तो इजरायल को खुली धमकी दी है कि यदि गाजा पर इजरायल के युद्ध अपराध नहीं रुके तो फिर पूरी दुनिया के मुसलमान इस जंग में उसके खिलाफ उतरेंगे।

ये भी पढ़ें:- 

Varanasi में सोने की दुकानों में IT का छापा, कारोबारियों में हड़कंप 

Nithari Kand में हाईकोर्ट के फैसले से पीड़ितों के परिजन मायूस, CBI पर लगाएं ये आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox