Monday, July 1, 2024
HomeBreaking NewsUKSSSC Exam : उत्तराखंड में समूह-ग के 1402 पदों पर जल्दभर्तियां निकलेगी...

UKSSSC Exam : उत्तराखंड में समूह-ग के 1402 पदों पर जल्दभर्तियां निकलेगी सरकार, जानें कब जारी होगी तारीख

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UKSSSC Exam देहरादून : UKSSSC Exam उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह-ग के 1402 पदों पर भर्तियों का कैलेंडर जारी किया गया। हालांकि इसके तारीख की अभी किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है। चार भर्तियों के विज्ञापन अक्तूबर माह में जारी किए जाएंगे।

जानें कब होगा परीक्षा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तराखंड में समूह-ग के 1402 पदों पर भर्तियों का कैलेंडर जारी किया है। आयोग द्वारा पहला विज्ञापन इसी माह 29 तारीख को जारी किया जाएगा। आयोग आगामी मार्च तक इन भर्तियों की परीक्षाएं कराएगा।

सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के 34, स्नातक स्तरीय परीक्षा से 226, इंटरमीडिएट स्तरीय एक परीक्षा से 293 और दूसरी से 136, व्यायाम प्रशिक्षक के 56, सहायक अध्यापक के 657 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। चार भर्तियों के विज्ञापन अक्तूबर माह में जारी किए जाएंगे। एक का नवंबर में जारी होगा।

आयोग ने दी खास जानकारी

आयोग द्वारा जारी इस कैलेंडर में सभी परीक्षा के तिथि का एलन नहीं किया गया है। लेकिन आयोग द्वारा उस महीने का एलन कर दिया गया है। जिस महीने में एग्जाम कराया जाएगा।

इस क्रम में चार भर्तियों का विज्ञापन अक्तूबर माह में जारी किए जाएंगे। जबकि एक का नवंबर में जारी होगा। इसके तहत सभी 1402 पदों को भरा जायेगा। इसकी जानकारी सरकारी वेब साइड के माध्यम से दी जायेगी।

Also Read – UP Politics : समाजवादियों पार्टी के बागी नेताओं के इस फैसले से बढ़ी अखिलेश यादव की टेंशन! जानें पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular