Monday, May 20, 2024
HomejobsUKSSSC Recruitment: जल्द होने जा रही है सहायक कृषि अधिकारियों की भर्ती,...

UKSSSC Recruitment: जल्द होने जा रही है सहायक कृषि अधिकारियों की भर्ती, परीक्षा तिथियों का हुआ एलान; जानें पूरी डिटेल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UKSSSC Recruitment: उत्तराखंड में अब सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गई है। अब कृषि विभाग में अधिकारियों की पूर्ति के लिए जल्द ही परीक्षा होने वाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी के 34 पदों के लिए 26 नवंबर 2023 को लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए पात्र अभ्यर्थी 5 अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं।

आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने शुक्रवार को रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी कर दी है। कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के 34 पदों के लिए आयोजित इस भर्ती परीक्षा के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातकोत्तर कृषि निर्धारित है। आवेदन पत्र का प्रारूप आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in में भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही परीक्षा पाठ्यक्रम की जानकारी भी दी जाएगी।

नवंबर में होगी भर्ती शुरू

परीक्षा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 6 सितंबर को 14 विभागों में समूह-ग के रिक्त 1402 पदों के लिए भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया था। नवंबर से भर्ती परीक्षा प्रारंभ होगी। आयोग ने समूह-ग के रिक्त 1402 पदों में गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में सहायक अध्यापक (एलटी) के 657 पदों को भी शामिल किया हैं।

इन पदों के लिए होगी परीक्षा

इसके अलावा कार्यालय सहायक-तृतीय, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, फोरमैन परिसंपत्ति, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, मुंशी, रीडर, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी के खाली पदों के लिए भी यह भर्ती परीक्षा हो रही है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि पूर्व में घोषित परीक्षा कैलेंडर यथावत रहेगा।

Read more: Strike Of UK Transport: परिवहन निगम कर्मचारी अड़े इन मांगों पर, 10 अक्टूबर से फिर होगी हड़ताल शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular