Wednesday, May 15, 2024
HomePoliticsयूपी पॉलिटिक्स: अखिलेश यादव का सोशल मीडिया पोस्ट वायरल..कैप्शन में लिखा- 'महंगाई...

यूपी पॉलिटिक्स: अखिलेश यादव का सोशल मीडिया पोस्ट वायरल..कैप्शन में लिखा- ‘महंगाई डायन खाये जात है’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), यूपी पॉलिटिक्स: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर एक बार फिर इशारों-इशारों में सरकार पर हमला बोला है। सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर एक पोस्ट के जरिए अखिलेश यादव ने विपक्ष पर निशाने साधा है। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”महंगाई डायन खाए जात है।” तस्वीर में दो बूढ़े आदमी कुर्सी पर बैठे बातें कर रहे हैं।

हर बूथ पर बीजेपी का घोटाला

उधर, सपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को बीजेपी पर सत्ता के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी द्वारा सत्ता का दुरुपयोग जारी है। भाजपा सरकार ने मतदाता सूची में भी हेराफेरी की है। कन्नौज में सपा की आपत्ति और शिकायत ने आपत्ति जताई और शिकायत की तो एक बूथ में जितने नाम सही हैं, उनसे 5 गुना नाम फर्जी निकले। अगर ईमानदारी से जांच हुई तो सिर्फ कन्नौज के एक बूथ पर नहीं बल्कि यूपी के हर बूथ पर बीजेपी का घोटाला सामने आ जाएगा। चुनाव आयोग को मतदाता सूची पर ध्यान देना चाहिए, उसका सत्यापन कर दंडात्मक कार्रवाई कर सही करना चाहिए।

मतदाता सूची को लेकर गलतफहमी

अखिलेश यादव ने कहा कि मतदाता सूची को लेकर जानबूझकर गलतफहमी पैदा की गई। 6 जनवरी से 17 अक्टूबर 2023 तक मतदाता सूची में नाम जोड़े, हटाए और नाम बदले गए। एक प्रस्ताव रखा गया और 5 जनवरी, 2024 को अंतिम मतदाता सूची राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया। आश्चर्यजनक रूप से, यह आदेश दिया गया कि 2023 मैनुअल रोल प्रकाशित होने पर संशोधित सूची को मुद्रित नहीं किया जाएगा और राजनीतिक दलों के साथ साझा नहीं किया जाएगा।

Also Read: Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! एक अक्तूबर से होने जा रहे हैं 18 ट्रेनों के संचालन में बदलाव,…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular