Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तराखंडUniform Civil Code: जल्द उत्तराखंड में UCC हो सकती है लागू, ड्राफ्ट...

Uniform Civil Code: जल्द उत्तराखंड में UCC हो सकती है लागू, ड्राफ्ट हुआ तैयार, मुख्यमंत्री ने कहा- विधानसभा सत्र…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uniform Civil Code: उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए गठित समिति ने अपना ड्राफ्ट पूरी तरह तैयार कर लिया है। धामी सरकार को मिलने के बाद इस ड्राफ्ट को विधानसभा सत्र में पेश किया जाएगा। इसके बाद उत्तराखंड, देश में यूसीसी लागू करने वाला पहला राज्य बन जाएगा। सीएम धामी ने बताया कि समान नागरिक संहिता से समुदाय विशेष को कोई नुकसान नहीं होगा।

उत्तराखंड यूसीसी लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा- सीएम

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उत्तराखंड की जनता से उन्होंने समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए वादा किया था। जनता की इच्छा को देखते हुए इस दिशा में कदम बढ़ रहे हैं। सीएम ने बताया कि इससे समुदाय विशेष को कोई हानि नहीं होगी। उत्तराखंड, देवभूमि है।

आमजन का दृष्टिकोण इस विषय पर सकारात्मक- सीएम

सीएम ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि राज्य का मूल स्वरूप न बिगड़े, यह देखना हमारी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में कोई भी किसी पंथ, समुदाय, धर्म, जाति का हो, सबके लिये एक समान कानून हो, इसके प्रयास किए गए हैं। सीएम ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड समान नागरिक संहिता लागू करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा। आमजन का दृष्टिकोण इस विषय पर सकारात्मक है।

ALSO READ: Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में दो दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट, मौसम को देखते हुए इन 5 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular