Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUnnao News: गैंगस्टर भू माफिया पर DM का बड़ा एक्शन, 1 अरब...

Unnao News: गैंगस्टर भू माफिया पर DM का बड़ा एक्शन, 1 अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Unnao News: खबर उन्नाव से है, जहां भू-माफिया के अभियुक्त पर DM ने शिकंजा कसते हुए बडी कार्रवाई की है। डीएम के आदेश पर 1अरब ज्यादा की चल- अचल संपत्ति कुर्क की गई है। उन्नाव सदर तहसीलदार, सीओ सिटी व राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में डुगडुगी बजाकर मुनादी कराई गई है। गैंगेस्टर की संपत्ति कुर्क कर खरीद फरोख्त पर रोक लगाई है। भू-माफियाओं में डीएम की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

गंगाघाट कोतवाली के जाजमऊ पुलिस चौकी इलाके के अखलॉक नगर के रहने वाले गैंगस्टर, भूमाफिया के खिलाफ रविवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर कटरी पीपर खेड़ा के कई स्थानों पर पड़ी लगभग एक अरब 22 करोड़ 65 लाख 26 हजार हजार सम्पत्ति कुर्क की कार्यवाही की गयी भू माफिया बेशकीमती सरकारी जमीन पर कब्जा कर करता था।

ये है पूरा मामला

कानपुर के डीए कॉलोनी जाजमऊ निवासी डॉ नसीम अहमद पुत्र हाजी अखलॉक अहमद हाल पता अखलॉक नगर थाना गंगाघाट के गंगाघाट कोतवाली और सदर कोतवाली में कुल 8 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें दो मुकदमे जान से मारने की धमकी, अन्य मुकदमे फर्जी तरह से दस्तावेजों को तैयार कर जमीनों के खरीद फरोख्त के दर्ज है। इसके साथ ही वर्ष 2022 में गुंडा एक्ट की कार्यवाही हुई।

जिसके बाद छह माह के लिये जिला बदर किया गया। डीएम के निर्देश पर तहसीलदार प्रशासन सदर, सीओ सिटी आशुतोष कुमार, गंगाघाट इंस्पेक्टर राज कुमार, चौकी इंचार्ज जाजमऊ अजय शर्मा पुलिस बल के साथ हाइवे स्थित अखलाक नगर में जमीन कुर्क की कार्यवाही शुरू की।

प्लाटिंग कर अवैध रूप से बेंचकर आर्थिक लाभ किया था पर्याप्त

आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई जमीन पर कुर्क की कार्यवाही की गयी। जिसकी कीमत लगभग एक अरब 22 करोड़ 65 लाख 26 हजार हजार की आंकी गई है। जिसे कुर्क की कार्यवाही की गयी है। गैंगस्टर के आरोपी पर आर्थिक व भौतिक लाभ हेतु अवैध तरीके से गैंग बनाकर गंगाघाट क्षेत्र के कटरी पीपरखेड़ा व आसपास के इलाकों में गरीब किसानों की जमीन कब्जा कर उसको प्लाटिंग कर अवैध रूप से बेंचकर आर्थिक लाभ प्राप्त कर रहा है। उसने अपने भाई, भतीजे व परिवार के अन्य सदस्यों के नाम से जमीन खरीद फरोख्त का काम करता चला आ रहा है।

भू माफिया नसीम अहमद पर गंगा घाट कोतवाली सदर कोतवाली में कुल 8 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें दो मुकदमे जान से मारने की धमकी, अन्य मुकदमे फर्जी तरह से दस्तावेजों को तैयार कर जमीनों के खरीद फरोख्त के दर्ज है। इसके साथ ही वर्ष 2022 में गुंडा एक्ट की कार्यवाही हुई और अब पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क की है।

क्षेत्राधिकारी असुतोष कुमार ने बताया कि आज उन्नाव पुलिस द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में उन्नाव जनपद का सबसे बड़ा भू माफिया नसीम अहमद पुत्र अखलाक अहमद उनकी एक अरब 22 करोड़ 65 लाख 26 हजार मतलब 112 करोड़ 65 लाख 26 हजार संपत्ति कुर्क की गई है। पूर्व में भी इस भू माफिया की 90 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। आगे भी जो इनकी की संपत्ति बची हो आपराधिक प्रत्ययों से अर्जित की गई हो उनको भी जप्त की जाएगी। पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के संयुक्त प्रयास से या कार्रवाई की जा रही है इस जनपद के जितने भी भू माफिया हैं ऐसे ही कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: MotoGP Bharat 2023: मोटोजीपी के फाइनल प्रतियोगिता में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, रेसिंग बाइक के साथ खिंचवाई तस्वीर 

UP Murder Case: अपहृत दवा व्यवसायी के बेटे की बेरहमी से हत्या, चित्रकोट के जंगल में मिला शव

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular