Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting : पांचवें चरण में 61...

UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting : पांचवें चरण में 61 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, डिप्टी सीएम मौर्य ने किया पूजा-पाठ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting : उत्तर प्रदेश पांचवें चरण में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा में 14,030 मतदान केंद्रों पर 25,995 मतदान बूथों पर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतदान शुरू हो गया है। चित्रकूट शहर के आदर्श बूथ भाग संख्या 401 पर ईवीएम खराब हुई। आधा घंटा मतदान प्रभावित है। (UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting)

यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और उनके परिवार ने पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रयागराज के साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की। सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद पश्चिम से चुनाव मैदान में हैं। मतदान शुरू होते ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने घर पर की पूजा। मौर्य सिराथू से चुनाव मैदान में हैं। पूजा-अर्जना के बाद मौर्य ने अखिलेश पर तंज किया।

चित्रकूट में ईवीएम में आईं दिक्कतें (UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting)

चित्रकूट जिले में मतदान शुरू हो गया है शहर के नई बाजार यूआरसी आदर्श मतदान केंद्र की ईवीएम जहां रखी गई है वहां अंधेरा होने से कई मतदाताओं ने शिकायत की। सुबह से ही कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लाइन लगी। जिले के कई मतदान केंद्रों में निर्धारित समय 7:00 बजे से मतदान शुरू नहीं हो सका। (UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting)

मतदान कर्मचारी ईवीएम सही तरीके से सेट नहीं कर पा रहे। इसी तरह अन्य जिलों में छिटपुट समस्याओं के साथ मतदान शुरू हो गया है। सुबह से वोटर लंबी-लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को भी चौकस बनाया गया है। अधिकारी समय-समय बुथों का भ्रमण कर निरीक्षण कर रहे हैं।

(UP Assembly Election 2022 Fifth Phase Voting)

READ ALSO: Oil Traders taking Advantage of Russia-Ukraine War : कानपुर डीएम ने छापेमारी के लिए बनाई सात टीमें  

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular