Friday, May 17, 2024
HomeEducationUP: मदरसा छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब फेल होने पर नहीं...

UP: मदरसा छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब फेल होने पर नहीं होगा साल बर्बाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP: मदरसा छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब फेल होने पर नहीं होगा साल बर्बाद  मदरसा बोर्ड की सेकेंडरी (मुंशी मौलवी), सीनियर सेकेंडरी (आलिम), कामिल और फाजिल की परीक्षा में फेल होने वाले विद्यार्थियों का साल अब बर्बाद नहीं होगा। बोर्ड ने पहली बार दो विषयों में फेल या गैरहाजिर छात्रों को परीक्षा पास करने का मौका देने का फैसला किया है। इस प्रयोजन हेतु अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कम्पार्टमेंट (पूरक) परीक्षा कराई जाएगी।

कम्पार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने का मौका

बता दें इस बार मदरसा शिक्षा परिषद परीक्षा में 20,121 छात्र फेल हो गए थे। परीक्षा बोर्ड की मंजूरी के बाद दो विषयों में फेल या किसी कारणवश दो विषयों में अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को कम्पार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

इन जगहोें पर होंगे परीक्षा केंद्र 

बोर्ड के चेयरमैन डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि कम्पार्टमेंट परीक्षा के फॉर्म भर दिए गए हैं। 350 विद्यार्थियों ने भरा फॉर्म यह परीक्षा अक्तूबर के अंतिम सप्ताह में होगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र लखनऊ, वाराणसी और बिजनौर में बनाए जाएंगे।

Also Read: RBI Update: 2000 रुपए के नोट बदलने का आज है आखिरी मौका, RBI ने जारी किया फरमान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular