Sunday, May 12, 2024
HomePoliticsUP Politics: इमरान मसूद की हुई 'घर वापसी', आखिर क्यों छोड़ी थी...

UP Politics: इमरान मसूद की हुई ‘घर वापसी’, आखिर क्यों छोड़ी थी कांग्रेस?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज है। नेताओं का घर वापसी और एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का सिलसिला जारी है। अब पूर्व बसपा प्रमुख इमरान मसूद कांग्रेस में शामिल हो गए। आज शनिवार (7 अक्टूबर) को दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में उन्हें कांग्रेस के सामने पेश किया गया। उन्होंने 2022 के आम चुनाव से पहले संसद से इस्तीफा दे दिया। उत्तर प्रदेश में बड़े मुस्लिम नेता के रूप में जानें जाने वाले इमरान मसूद पहले कांग्रेस के सदस्य थे।

‘भाजपा को रोक सकते हैं राहुल गांधी’

इमरान मसूद ने राहुल गांधी को असली हीरो बताया और कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही बीजेपी को रोक सकते हैं। सदस्य बनने से पहले उन्होंने कहा था कि वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल होने को तैयार हैं, लेकिन बात नहीं बनी। अखिलेश यादव ने अपने वादे पूरे नहीं किये।

मैं डेढ़ साल तक पार्टी में नहीं था

बसपा प्रमुख और पूर्व सीएम मायावती ने हाल ही में उन्हें अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था। कांग्रेस में वापसी पर इमरान मसूद ने कहा कि मौजूदा हालात में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत का दौरा किया। फिर शुरू हुआ बदलाव का युग। पार्टी में शामिल होने से पहले भी, यह एक शानदार कार्य अनुभव था। दुर्भाग्य से मैं डेढ़ साल तक पार्टी में नहीं था। अब मैं घर लौट रहा हूं।

इमरान मसूद ने क्या कहा?

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि 2024 का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। यह विपक्षी दल और भाजपा दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। आज देश में विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाया जा रहा है। पहले विपक्ष की बातों को विधिवत सुना जाता था, लेकिन आज स्थिति वैसी नहीं रही। आज देश में बदलाव की जरूरत है। मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की संजीव बालियान की मांग का समर्थन करता हूं। अगर अलग राज्य बनता है तो यह देश का सबसे अमीर राज्य होगा।

कांग्रेस छोड़ने की वजह?

उन्होंने कहा कि मैं चुनाव से पहले कांग्रेस नहीं छोड़ना चाहता था लेकिन स्थानीय नेताओं के दबाव ने मुझे यह फैसला लेने पर मजबूर कर दिया। मुझे पार्टी में वापस लाने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और मल्लिकार्जुन खड़ग को बहुत धन्यवाद। उन्होंने सपा और बसपा में शामिल होने को राजनीतिक भूल बताया।

Also Read: UP: मदरसा छात्रों के लिए बड़ी खबर, अब फेल होने पर नहीं होगा साल बर्बाद

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular