Monday, July 15, 2024
HomeEducationUP Board: मेरी कामयाबी- मेरी पहचान....यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम ने दिया ट्रोल्स को दिया ...

UP Board: मेरी कामयाबी- मेरी पहचान….यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम ने दिया ट्रोल्स को दिया  करारा जबाव

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Board: उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की 10वीं कक्षा की परीक्षा में इस साल सीतापुर की प्राची निगम ने 98.50% अंक हासिल कर टॉप किया है। हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में पूरे राज्य में टॉप करने पर स्कूल के शिक्षकों, दोस्तों और रिश्तेदारों ने प्राची को बधाई दी है। बेटी की इस उपलब्धि से परिवार बेहद खुश है। यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर प्राची निगम सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं।

मेरी कामयाबी- मेरी पहचान: प्राची निगम

हालांकि, इस बीच कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने प्राची को उनके चेहरे के बालों को लेकर ट्रोल किया। जब प्राची से इसका मतलब पूछा गया तो उन्होंने बड़े ही शानदार तरीके से जवाब दिया। प्राची ने कहा, “मुझे अपने चेहरे के बालों को लेकर ट्रोल्स की परवाह नहीं है। मेरा लक्ष्य अपनी शिक्षा में प्रगति करना है और मैंने वह हासिल कर लिया है और मेरी कामयाबी मेरी पहचान है।”

उन्होंने आगे कहा, “चाणक्य के समय में भी लोग उनके लुक को लेकर उन्हें ट्रोल करते थे, लेकिन चाणक्य ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। मुझे भी उन्हें एक उदाहरण के रूप में लेना चाहिए और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना चाहिए।”

ये भी पढ़ें:- Seema Haider की बढ़ने वाली है मुश्किलें, 10 जून को सबूतों के साथ भारत आ रहा है पति

इस साल यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं कक्षा में कुल 89.55% छात्र और 12वीं कक्षा में 82.60% छात्र उत्तीर्ण हुए। इसमें 10वीं कक्षा में 93.40% लड़कियां और 86.05% लड़के शामिल हैं, जबकि 12वीं कक्षा में 88.42% लड़कियां और 77.78% लड़के शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- Baba Ramdev ने मतदान के लिए की अपील, कहा- ‘ज्यादा गर्मी लगे तो सत्तू पीकर…’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular