Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Bypoll: यूपी में उपचुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी , पल्लवी पटेल...

UP Bypoll: यूपी में उपचुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी , पल्लवी पटेल की पार्टी के साथ हुआ समझौता

UP Bypoll: यूपी में उपचुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, पल्लवी पटेल की पार्टी के साथ हुआ समझौता

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Bypoll: लोकसभा चुनाव में बड़े फेर बदल के बाद अब सभी की नज़रें उपचुनावों पर गड़ी हुई हैं। इस बीच उत्तरप्रदेश में विधानसभा उपचुनावों को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। इन उपचुनावों को लेकर प्रयागराज में पल्लवी पटेल और ओवैसी के गठबंधन वाले गुट की बैठक हुई है।

बैठक के दौरान लिए गए फैसले से ये एलान किया गया है, की यह गठबंधन उपचुनाव की सभी 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा। AIMIM के मुखिया ओवैसी और अपना दल कमेरावादी की प्रमुख पल्लवी पटेल का गठबंधन पीडीएम यूपी  की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। अब इस फैसले के बाद सियासती के सभी सूरमाओं ने राजनैतिक समीकरणों को देखने में लग गए है।

2024 में भी साथ लड़ा था चुनाव

बात करें लोकसभा चुनाव 2024 की तो, इस चुनाव में भी पीडीएम मोर्चे ने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी, ये अलग बात है की उनको इसमें सफलता नहीं मिली थी। अब एक बार फिर विधानसभा चुनावों में ओवैसी को गठबंधन से उम्मीदें बानी हुई है। ओवैसी के इस फैसले से कांग्रेस के खेमे में मायूशी जरूर है। यह गठबंधन सपा और कांग्रेस के वोट को बांटने का काम कर सकता है। संभावनाएं यह भी है की इससे भाजपा को फायदा हो सकता है।

मुस्लिम वोटरों पर नजर

पिछले कई चुनावों से ओवैसी की नजर यूपी के मुस्लिम वोटरों पर है। यह भी सच है कि यूपी में मुस्लिम वोट बैंक का बड़ा हिस्सा सपा को जाता है। इसलिए वह बार-बार अखिलेश पर हमला बोलते रहते हैं। वहीं दूसरी ओर दलित और पिछड़े वर्ग के वोटरों को लुभाने की जिम्मेदारी पल्लवी पटेल ने संभाली है। अब देखना यह है कि इससे किसे फायदा या नुकसान हो सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular