Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Cabinet In Ayodhya: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 14 अहम प्रस्तावों...

UP Cabinet In Ayodhya: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 14 अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)UP Cabinet In Ayodhya: : अयोध्या में हुई योगी कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बैठक मे कुल 14 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। जिसमें अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को भी शामिल किया गया है।

अयोध्या में कैबिनेट मीटिंग से पहले सीएम योगी ने अपने मंत्रीमंडल के साथ रामलला के दर्शन और हनुमानगढ़ी में बजरंगबली की आरती की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन राम मंदिर का भी जायजा लिया।

इन प्रस्तावों को भी मिली हरी हरी झंडी

मालूम हो, अयोध्या में हुई योगी कैबिनेट की बैठक में इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के संबंध में प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। सीएम ने यह भी जानकारी दी है कि अयोध्या मे श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद के गठन को मंजूरी मिली है। वहीं मां पटेश्वरी देवीपाटन विकास परिषद के गठन को भी कैबिनेट की ओर से हरी झंडी मिल गई है।

बता दें, बैठक से पहले सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ इलेक्ट्रिक बस में सवार होकर रामजन्मभूमि परिसर पहुंचे। वहीँ, योगी कैबिनेट की बैठक को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

also read :Nitish Kumar Statement: PM मोदी का नीतीश पर निशाना, बोले- कितना नीचे गिरोगे…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular