Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Cabinet Meeting: कैबिनेट विस्तार के लिए आज CM योगी करेंगे बैठक,...

UP Cabinet Meeting: कैबिनेट विस्तार के लिए आज CM योगी करेंगे बैठक, विधानसभा सत्र के लिए देंगे ये मंत्र

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा फिर एक बार तेज हो गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सीएम योगी ने अपने सभी मंत्रियों से रिपोर्ट कार्ड भी मांगा है। सीएण योगी आज शाम 4:00 बजे कैबिनेट मंत्रियों की बैठक लेंगे। इसके साथ ही शाम 5:00 बजे वो राज्य मंत्री व राज्य मंत्रियों की भी बैठक लेंगे।

3 महीने के प्लान का देना होगा ब्योरा

इस दौरान सभी मंत्री अपने-अपने विभाग को सुरक्षा देंगे। जिसमें अब तक क्या-क्या किया और आने वाले 3 महीनों में क्या प्लान है, इन सभी चीजों का ब्योरा देना होगा। उत्तर प्रदेश में आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया गया है। इसी दौरान विकास कार्यों को तेजी देने के लिए अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा।

सरकार की योजनाओं को लेकर हो सकती है चर्चा

इस शीतकाल बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रियों को विधानसभा सत्र के दौरान पूरी नियम के साथ आने की नसीहत देंगे। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं को और अच्छे तरीके से अमल मिलने के लिए भी काम किया जाएगा।

भाजपा और सहयोगी दलों की भी होगी बैठक

इसके साथ ही साथ आज बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की विधानसभा दल की बैठक होगी। इस बैठक में शीतकाल शब्द की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बीजेपी के विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों के साथ-साथ अपना दल, निषाद पार्टी और साहुल देव भारतीय समाज पार्टी के विधायक भी चर्चा में शामिल होंगे।

तेज हुई कैबिनेट विस्तार की चर्चा

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे। वहीं कैबिनेट विस्तार की बात करें तो सूत्रों का मानना है कि सुहेलदेव बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और सपा छोड़कर बीजेपी में आए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान सहित 2 अन्य नेताओं को योगी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

ALSO READ: 

उत्तरकाशी से अच्छी खबर! सुरंग की मैनुअल खुदाई में तेजी, अंदर फंसे मजदूरों से सिर्फ 5 मीटर की दूरी 

मद्रास सैपर्स की कहानी, जो चूहे के तरह बिल में घुस कर बचाएंगे 41 जिंदगियां 

UP News: मुस्लिम विधायक के मंदिर में प्रवेश पर बवाल! हिंदू संगठनों ने किया ये काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular