Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Cabinet Meeting: 19 प्रस्तावों पर लगी मुहर, मथुरा विकास पर फोकस,...

UP Cabinet Meeting: 19 प्रस्तावों पर लगी मुहर, मथुरा विकास पर फोकस, खेल विश्वविद्यालय बनाने की कयावाद तेज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश मे आज सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग बैठक की गई। इस बैठक में कुल 19 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। नगर निकाय चुनाव की घोषण के बाद पहली कैबिनेट की बैठक की गई है। वहीं इस बैठक में कुल 19 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। कई अहन प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई है।

बैठक में लिए गए फैसले

सीएम योगी की अध्यक्षता में की गई बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के 5 प्रस्ताव कैबिनेट में पास, पर्यटन विभाग के 2, औद्योगिक विकास के 3 प्रस्ताव पास, कृषि विभाग के 2, खाद्य विभाग का एक प्रस्ताव पास, वित्त, संस्कृति विभाग के एक-एक प्रस्ताव पास हुए। गृह विभाग के 3, हथकरघा विभाग का एक प्रस्ताव पास,तिलहनी फसलों के फ्री बीज मिनिकिट वितरण का प्रस्ताव पास,दलहनी फसलों के फ्री बीज मिनिकिट वितरण का प्रस्ताव पास,गेहूं क्रय में आने वाले अतिरिक्त व्यय की प्रतिपूर्ति होगी,अतिरिक्त व्यय की प्रतिपूर्ति राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।

सीएम योगी ने देखी फिल्म

सीएम योगी ने अपने कैबिनेट के साथ लोकभवन में फिल्म दे केरला स्टोरी देखी। इस फिल्म को देखने के लिए उनके साथ पूरी कैबिनेट मौजूद थी। सीएम योगी से साथ दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद थे। वहीं प्रदेश में पहले ही राज्य सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

Also Read:

Agra Metro: ताजनगरी में ऑटोमैटिक मोड से रफ्तार भरेगी मेट्रो, इन खूबियों से होगी लैस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular