Monday, July 1, 2024
HomeBreaking NewsUP Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री पर्यटन सहभागिता योजना का हुआ आयोजन, सभी...

UP Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री पर्यटन सहभागिता योजना का हुआ आयोजन, सभी मंदिरो को मिलेगा 12 लाख रुपए का अनुदान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : आज यूपी में कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) किया गया। जिसमे कई निर्णय लिया गया। इस कैबिनेट बैठक में कई मुख्य मुद्दों पर फैसले लिए गए।

  • प्राइवेट संस्था देगी ढाई करोड़
  • विरासत को मिलेगी मजबूती

प्राइवेट संस्था देगी ढाई करोड़

दरअसल, बैठक (UP Cabinet Meeting)  में कहा गया कि उत्तर प्रदेश भर में कोई ऐसा गांव नहीं है। जहां लोगों की आस्था, श्रद्धा न जुड़ी हो। कुलदेवी, कुलदेवता कहीं ना कहीं आस्था के स्थान ऐसे हैं जो पर्यटन केंद्र के रूप में सुविधाओं से अब तक वंचित हैं l

यदि वहां का कोई भी ट्रस्ट, वहां के विधायक, सांसद, एमएलसी राजसभा सांसद या बाकी कोई कंपनी या कोई भी संस्था प्रस्ताव रखती है तो कम से कम साढ़े 12 लाख रुपए पर्यटन विभाग देगा और मैक्सिमम ढाई करोड़ संस्था दे देगी।

विरासत को मिलेगी मजबूती

पर्यटन विभाग कम से कम 25 लाख से लेकर 5 करोड़ का प्रोजेक्ट स्वीकृत कराकर पर्यटन सुविधाओं के लिए तमाम काम करेंगी। इसमें हॉल बनाना, उर्जा लगाने या जितनी भी सुविधाएं हो जैसे पेयजल की व्यवस्था, ठहरने की व्यवस्था जो भी व्यवस्था करना चाहते हो वह अपना प्रोजेक्ट बनाकर प्रस्तुत करेंगे।

हम उसे स्वीकृति देंगे इससे हमारे गांव के लोगों की भावनाओं को समर्पित सम्मान मिलेगा। हमारी संस्कृति को सम्मान मिलेगा, विरासत को मजबूती मिलेगी और उसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से ऐतिहासिक पल होगा।

Also Read – केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची अपने संसदीय क्षेत्र, जमीनी हकीकत का लिया जायजा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular