Tuesday, June 25, 2024
HomeCoronavirusUP Corona Update: यूपी में कोरोना की वापसी! पिछले 24 घंटों में...

UP Corona Update: यूपी में कोरोना की वापसी! पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मामले

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Corona Update: यूपी में रविवार को कोरोना के 5 नए मामले मिले हैं। जिसमें 3 गोरखपुर और 2 गौतमबुद्ध नगर से मिले हैं। ये शभी मरीज अलग-अलग परिवार से हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी मरीजों के परिवार वालों की भी जांच की जा रही हैं।

यूपी के सभी जिलों में अलर्ट घोषित

कोरोना को लेकर यूपी के सभी जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है। सर्दी, जुखाम और बुखार के गंभीर मरीजों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है। कल यानी रविवार को विभिन्न हॉस्पिटलों में पांच मरीजों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। ऐसे में संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को जांच का दायरा बढ़ाने का आदेश दिया गया हैं। सभी मरिजो की देखरेख के लिए जीनोम सिक्वेसिंग कराने के लिए सैंपल केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब भेजा गया।

गुजरात में 44 कोविड मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के डैशबोर्ड ने शनिवार सुबह तक 24 घंटों में 12 नए मामलों का संकेत दिया। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 44 तक पहुंच गई। सक्रिय मामलों के मामले में, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के बाद गुजरात पांचवें स्थान पर है।

तेलंगाना में 12 नए कोविड मामले (Corona Update)

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि तेलंगाना में शनिवार को 12 नए COVID -19 मामले दर्ज किए गए, जबकि हैदराबाद में संक्रमण के सबसे अधिक नौ मामले दर्ज किए गए। बाकी तीन मामले रंगारेड्डी, संगारेड्डी और वारंगल जिलों से सामने आए। इसमें कहा गया है कि राज्य में किसी ताजा मौत की सूचना नहीं है। कमी को दूर करने के लिए कर्नाटक को 10,000 रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) किट मिले। राज्य ने प्रतिदिन 5000 कोविड परीक्षण का लक्ष्य रखा है, लेकिन कल केवल 1752 परीक्षण ही हो सके।

ALSO READ:

UP Liquor Shops Timing: शराब प्रेमियों के लिए खुशबरी! यूपी में नए साल के मौके पर देर रात तक खुले रहेंगे ठेके   

Uttarakhand Crime: शर्मसार हुआ खून का रिश्ता! बाप और बेटे ने ही कर दी भाई की हत्या, मां भी रही शामिल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular