Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: अवैध रूप से बिहार से यूपी लाए जा थे 95...

UP Crime: अवैध रूप से बिहार से यूपी लाए जा थे 95 बच्चे, अयोध्या में किया रेस्क्यू

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Crime: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कथित तौर पर अवैध रूप से बिहार से उत्तर प्रदेश ले जाए जा रहे लगभग 95 बच्चों को उत्तर प्रदेश बाल आयोग ने शुक्रवार, 26 अप्रैल को बचाया। अयोध्या बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सर्वेश अवस्थी के मुताबिक, यूपी बाल आयोग की सदस्य सुचित्रा चतुर्वेदी से मामले की जानकारी मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने बच्चों को बचाया।

एएनआई से बातचीत में, अवस्थी ने कहा, “सुबह लगभग 9 बजे, यूपी बाल आयोग की सदस्य सुचित्रा चतुर्वेदी ने फोन किया और कहा कि बिहार से, नाबालिग बच्चों को अवैध रूप से अयोध्या के रास्ते सहारनपुर ले जाया जा रहा है। हमने बच्चों को बचाया और उन्हें भोजन और चिकित्सा सहायता दी।

ये भी पढ़े: Uttrakhand News: नैनीताल में जारी है जंगल की भयानक आग, बुझाने आ गई सेना

बच्चों की उम्र 4-12 वर्ष

उन्होंने आगे कहा, “जो लोग बच्चों को लाए थे उनके पास माता-पिता का कोई सहमति पत्र नहीं था। बच्चों की उम्र 4-12 वर्ष के बीच है और उनमें से अधिकांश ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें कहाँ ले जाया जा रहा है। अभिभावकों से संपर्क किया जा रहा है और उनके आने पर बच्चों को सौंप दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: अमेठी-रायबरेली…..कल राहुल-प्रियंका के नाम पर लगेगी मुहर, कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक में होगा फैसला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular