Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: साइबर ठगों ने महिला को बनाया निशाना, शेयर ट्रेडिंग के...

UP Crime: साइबर ठगों ने महिला को बनाया निशाना, शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लूटे लाखों, मामला दर्ज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Crime: मामला यूपी के कानपुर से है। यहां साइबर ठगों ने जल्द मुनाफा का लालच देकर एक कंपनी के कर्मचारी को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 26.60 लाख रुपये हड़प लिए। इस मामले में पीड़िता ने साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज कराया है। एक निजी कंपनी में काम करने वाली चकेरी निवासी आशा ने कहा कि वह इंस्टाग्राम के माध्यम से संस्थागत व्यापार समूह से मिलीं।

कई दिनों तक समूह की गतिविधियों को देखने के बाद, वह निवेश के अनुरोध के साथ उनके पास पहुंचे। साइबर अपराधियों ने उन्हें धनिन नामक फर्जी ट्रेडिंग ऐप पर पंजीकरण करने के लिए मजबूर किया। निवेश करना शुरू किया. पहले 25,000 रुपये निवेश करने के बाद उन्हें मुनाफा वापस मिल गया।

ये भी पढ़ें:-  UP Lok Sabha Elections 2024: BJP ने MLC के लिए 36 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे

ऐसे बनाया शिकार 

इसके बाद, बदमाशों ने कंपनी के आईपीओ (प्रारंभिक पेशकश) के लिए आवेदन करने के बहाने धीरे-धीरे लगभग 26.6 अरब रुपये का निवेश किया। मुनाफा करीब रकम 90 लाख रुपये तक पहुंचने वाली थी, तो उसने पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में असमर्थ रही।

रकम वापस लेने की प्रक्रिया शुरू

जब कथित व्यापारियों से बात की, तो उन्होंने हमें बताया कि 11 लाख रुपये का टैक्स जमा करने के बाद ही धनराशि निकाली जा सकती है। तब उन्हें एहसास हुआ कि यह एक साइबर धोखाधड़ी है और उन्होंने साइबर सेल से संपर्क किया। इसके बाद से साइबर क्राइम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बैंक खाते को ब्लॉक करने और रकम वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें:- Pakistan News: पाकिस्तान में बैन होगा इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और टिकटॉक? बताई ये वजह

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular