Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: दहेज की मांग न पूरी होने पर नव विवाहिता की...

UP Crime: दहेज की मांग न पूरी होने पर नव विवाहिता की गला दबाकर की हत्या, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Crime: मामला यूपी के उन्नाव का है। यहां गंगाघाट कोतवाली इलाके के अंबेडकर नगर नई बस्ती में रहने वाली एक महिला  का विवाह अखलाक नगर में रहने वाले एक एक सप्ताह पहले युवक के साथ हुआ। शादी के बाद उसके पति के रिश्तेदारों ने दहेज की मांग करते हुए उस पर दबाव बनाना और उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। नवविवाहिता ने यह बात अपने मायके में साझा की पक्ष के लोगों को दी। उन्होंने ससुराली जनों से बात की लेकिन नहीं माने। बीती देर रात पति समेत अन्य लोगों ने मिलकर नवविवाहिता की गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी। सुबह ससुरालियों ने मायके पक्ष के लोगो को घटना की जानकारी दी। उधर हत्या की सूचना पर पहुँची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

ये है पूरा मामला

21 साल की जाजमऊ अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड निवासी चांदनी की शादी 21 अप्रैल 2024 को हुई थी। चांदनी के भाई ने बताया कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में खुब दान दहेज दिया। इसके बाद भी ससुराल के लोग उसकी बहन से बाइक और नगदी की मांग करने लगे ना देने पर उसे प्रताड़ित किया। इसके बाद पति समेत ससुरालयों ने बहन चांदनी की गला दबाकर हत्या कर दी। उसने बताया कि जिसके बाद भाई को रविवार सुबह कॉल करके बताया कि उसकी बहन अब नहीं रही। आकर शव ले जाओ। जिसकी खबर सुनते ही परिवार के पौरों तले जमीन खिसक गई। पूरा परिवार मौके पर पहुंचा।

पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची

चांदनी के नाक और मुंह से खून निकल रहा था। यह देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। जिसकी जानकारी गंगा घाट कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना पर कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां मायके पक्ष के लोगों को समझा बूझकर शांत कराया। शादी के 8 दिन बाद ही नव विवाहिता की मौत होने पर आलाधिकारियों को अवगत कराया गया।

जिस पर मजिस्ट्रेट यशवंत सिंह मौके पर पहुंचे। जहां उनकी देखरेख में शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वही मृतका के भाई मंसूर ने पति नदीम, ससुर रफीक, सास आमना, ननद उजाला व देवर नईम के खिलाफ तहरीर दी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ALSO READ:Arun Govil ने ट्रोल होने पर डिलीट की पोस्ट, BJP प्रत्याशी ने कहा- ‘हमने कैसे आंखें बंद करके ऐसे इंसान पर भरोसा किया…’

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular