Saturday, July 6, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: समुदाय के दो पक्षों में हुए विवाद में एक व्यक्ति...

UP Crime: समुदाय के दो पक्षों में हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत, कई घायल, जानें मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP Crime: उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव अलग-अलग समुदायों से संबंधित दों पक्षो में हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक पक्ष के व्यक्ति ने पैसे की मांग की थी जिस पर विवाद हुआ और एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं मृतक व्यक्ति के भाई ने आरोप लगाया कि हम लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन के लिए कार्यक्रम कराने के लिए चंदा एकत्र कर रहे थे।

इस दौरान जय श्री राम के नारे लगाए। जिससे विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाला एक व्यक्ति “काले खाँ और उसके समर्थक बौखला गए और मारपीट करने लगे जिसमें मेरे भाई  की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने मृतक की पत्नी के तहरीर पर आरोपी काले खा और उसके अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में  कही भी धार्मिक नारा लगाने  और चंदा लेने के विरोध में घटना होने का जिक्र नहीं है।

ये है पूरा मामला

उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के गोताखोर मोहल्ले के रहने वाले दुर्गा शंकर कश्यप ने बताया कि वह आज 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन एक कार्यक्रम करने के लिए चंदा एकत्र कर रहा था चंदा एकत्र करने के दौरान वह लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। इससे बौखला कर विशेष समुदाय के “काले खान” और उसके समर्थकों ने हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके भाई की मौत हो गई। वही इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी प्रीति कश्यप की तहरीर पर जो मुकदमा दर्ज किया।

उस FIR में बताया गया कि प्रीति के देवर बउआ कश्यप को काले खान और उसके समर्थक जबरदस्ती उठा ले गए थे। जब मेरे पति विनोद कश्यप भी मौके पर पहुंचे तो दोनों को  ईट, पत्थर से बुरी तरह से मारा पीटा। बउआ और विनोद दोनों मौके पर बेहोश हो गए।

घटना की जानकारी पर जो भी घायलों इनको बचाने जा रहे थे तो हम सभी पर ईंट पत्थरों से हमला किया गया। पुलिस ने काले खान और उसके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैँ। वही घटना से आक्रोशित मृतक के पारिवारिक जनों ने गंगा पुल पर जाम लगा दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

धार्मिक कारणों से हुई मारपीट

उन्नाव जनपद थाना गंगाघाट के चम्पा पुरवा मोहल्ला में दो समुदाय के बीच मारपीट की घटना घटित हुई। जिसमें एक परिवार के पक्ष द्वारा सूचना दी गई कि दूसरे पक्ष के काले नाम के व्यक्ति द्वारा उनके परिवार के व्यक्तियों से पैसे की मांग की गई थी। सूचना पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। घायलों का इलाज किया जा रहा है।

विनोद कश्यप नाम के व्यक्ति की मृत्यु हो गई। कई कतिपय पर प्लेटफॉर्म धार्मिक कारणों से मारपीट की घटना बताई जा रही है। प्रथम सूचना रिपोर्ट में वादिनी की तरफ से ऐसे किसी भी प्रकार के तथ्य की बात नहीं कही गई है।

ALSO READ:

Mayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ी घोषणा 

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, कोहरे की वजह से आपस में टकराईं दो बसें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular