Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Legislature Session : किसानों को मुफ्त बिजली देगी योगी सरकार, विधायकों...

UP Legislature Session : किसानों को मुफ्त बिजली देगी योगी सरकार, विधायकों ने प्रश्नकाल के समय को बढ़ाने का रखा प्रस्ताव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Legislature Session लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधानमंडल में मानसून सत्र शुरू है। आज इस सत्र का तीसरा दिन था। आज वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने नई पेंशन को लेकर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि किसानो को पुरानी पेंशन से ज्यादा फायदा नई पेंशन में होंगी।

वित्त मंत्री ने कहा कि पुराने पेंशन लागू करने का बिलकुल मन नहीं है। नई पेंशन योजना (एनपीएस) में सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। इस पर समाजवादी के सदस्यों ने इस पेंशन योजना को विरोध जताया।

50000 की जगह 5000 करे जुर्माना

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नई नियमावली पर चर्चा हुई। इस संशोधन को सपा विधायक लालजी वर्मा ने प्रस्तुत किया। उन्होंने नियमावली का उल्लंघन करने पर जुर्माना 50000 की जगह 5000 रुपये करने की बात की।

वही, विधायकों से फोन पर की गई बातचीत को सोशल मीडिया पर वायरल करने को लेकर भाजपा विधायक मानवेन्द्र सिंह ने विशेषाधिकार हनन में शामिल करने का प्रस्ताव रखा।

किसानों को मुफ्त बिजली देने के दिए संकेत

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने किसानों के कृषि कनेक्शन पर संकेत करते हुए जल्द ही मुफ्त बिजली देने की बात कही। ऊर्जा मंत्री ने आगे कहा कि जल्द ही विपक्षी दल के सदस्य सदन में किसानों को कृषि कनेक्शन पर मुफ्त बिजली देने के लिए सरकार को बधाई देंगे।

विधायको ने सदन में प्रश्नकाल का समय एक घंटे 20 मिनट से बढ़ाकर दो घंटे करने की भी मांग की। साथ ही सदन की कार्यवाही अधिक दिन चलाने का सुझाव दिया।

Also Read – सीएम योगी ने समान नागरिक संहिता की बात तो अखिलेश यादव ने बेरोजगारी पर उठाए सवाल, अत्तिक और अशरफ को दी श्रद्धांजलि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular