Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Lok Sabha Election 2024: अलीगढ़ में सियासी हलचल तेज, सपा प्रत्याशी...

UP Lok Sabha Election 2024: अलीगढ़ में सियासी हलचल तेज, सपा प्रत्याशी ने DM को पत्र लिखकर की बड़ी मांग

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), UP Lok Sabha Election 2024: अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव के बाद प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। ईवीएम को स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया गया है लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने अलीगढ़ के रिटर्निंग ऑफिसर डीएम अलीगढ़ विशाख जी को पत्र लिखा है।

चौधरी बिजेंद्र सिंह ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि उनके कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम से निकलने से लेकर ईवीएम में वोटों की गिनती खुलने तक ईवीएम के साथ साये की तरह रहना चाहते हैं। उन्होंने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है। सपा प्रत्याशी ने डीएम अलीगढ़ को पांच सूत्रीय पत्र सौंपकर मांग की है कि सोशल मीडिया पर कई जगहों पर लगातार कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वह नहीं चाहते कि अलीगढ़ में कोई वीडियो वायरल हो और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

बिजेंद्र सिंह ने पत्र लिखकर की ये बड़ी मांग

जानकारी देते हुए इंडिया एलायंस प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर 6 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया है, जिसमें हमने मांग की है कि जिन लोगों की चुनाव मतगणना में ड्यूटी लगाई गई है। सरकारी कर्मचारी होना चाहिए. एक भी संविदा कर्मचारी नहीं होना चाहिए।

अगर कोई अनियमितता होगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। जहां ईवीएम रखी गई हैं, वहां हमारे अधिकारियों के लिए उन्हें ले जाने के लिए टेबल भी लगाई जानी चाहिए। ताकि ईवीएम में कोई गड़बड़ी न हो और निष्पक्ष गिनती हो सके। चौधरी विजेंद्र सिंह ने मांग की है कि जिस तरह वोटों की गिनती होती है, उसी तरह एक चक्र में 14 टेबलों पर 14 ईवीएम खोली जाती हैं। मतगणना का एक पूरा चक्र पूरा होने तक किसी भी ईवीएम को किसी अन्य टेबल पर नहीं खोला जाना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की कोई धोखाधड़ी न हो सके।

कर्मचारी ईवीएम लाने और ले जाने में कोई गलती न करे

इस तरह हर विधानसभा में वोटों की गिनती आखिरी राउंड तक चलती रहती है, भले ही इसमें 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लग जाए। वहां से ईवीएम हर विधानसभा के लॉकअप में इकट्ठा होती हैं और हर विधानसभा की टेबल पर जाती हैं। एक कर्मचारी को पास देकर वहां बैठने की अनुमति दी जाती है। ऐसा इसलिए किया जाना चाहिए ताकि कोई भी कर्मचारी ईवीएम लाने और ले जाने में कोई गलती न करे और पारदर्शिता बनी रहे। प्रत्येक विधानसभा में प्रत्येक टेबल पर ईवीएम की गिनती के बाद ईवीएम को वहां से हटा दिया जाए और जहां ईवीएम रखी जाती हैं वहां एक अलग पंडाल में एक कर्मचारी को बैठाया जाए ताकि दोबारा ईवीएम की गिनती न हो।

Also Read- UP News: लिफ्ट देकर शख्स करता गाड़ी में पूरी रात महिला से हैवानियत, फिर सड़क पर फेंक हो गया फरार

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह की 6 सूत्रीय मांग को लेकर सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. इसे हार-जीत का डर कहें या मौजूदा सरकार का डर, जिस तरह से चौधरी बिजेंद्र सिंह लगातार तरह-तरह की शिकायतें कर सुर्खियां बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, उससे ये साफ नजर आ रहा है। अलीगढ़ में वोटों की गिनती से पहले ही वह अधिकारियों और जनता का ध्यान अपनी ओर खींचते नजर आ रहे हैं।

Also Read- Lok Sabha Election Phase 6: 58 सीटों पर प्रचार खत्म, शनिवार को मतदान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular