Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP Lok Sabha Election 2024 Result: क्यों चर्चा में आई योगेंद्र यादव...

UP Lok Sabha Election 2024 Result: क्यों चर्चा में आई योगेंद्र यादव की पुरानी पोस्ट, क्या ग्राउंड रिपोर्ट सच साबित हुई

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP) UP Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव की दो महीने पुरानी पोस्ट चर्चा में है। इस पोस्ट में उन्होंने यूपी चुनाव की ग्राउंड रिपोर्ट पेश की थी। यह रिपोर्ट सटीक साबित हो रही है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में चुनाव के बारे में राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव की दो महीने पहले की पोस्ट चर्चा में है। इस पोस्ट में उन्होंने यूपी चुनाव की स्थिति को दिखाया था। उनके अनुसार, यदि परिस्थितियां इसी तरह बदलती हैं तो उनकी रिपोर्ट सटीक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें: UP Lok Sabha Results: ये सीटें पलट सकती हैं बाजी, यहाँ है 5 हजार से कम मार्जिन वाले प्रत्याशियों के नाम

उन्होंने 26 अप्रैल को अपने ट्विटर हैंडल पर राजनीतिक भूचाल की चेतावनी दी थी। उन्होंने बताया कि 50 मौतें भी नहीं मिल सकतीं।​​ योगेंद्र यादव ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक चुनौती है। उनके अनुसार, भगवान के लिए 60 मौतें भी मुश्किल हो सकती हैं, 50 मौतें भी आसान नहीं है।

पोस्ट में लिखा था ये …

उन्होंने पोस्ट में ही अपनी ग्राउंड रिपोर्ट के मुख्य बिंदुओं का जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था कि

मोदी के खिलाफ गुस्सा नहीं, बल्कि उदासीनता है। राशन का श्रेय उन्हें जाता है, लेकिन इस बार उनके नाम पर कोई वोट नहीं पड़ेगा। मोदी से ज्यादा योगी लोकप्रिय हैं, गुंडागर्दी खत्म करने का श्रेय उन्हें जाता है। भाजपा के ज्यादातर सांसदों और स्थानीय नेताओं के खिलाफ काफी गुस्सा है। महंगाई और बेरोजगारी मतदाताओं के दिमाग में है। गांवों में आवारा पशु सबसे बड़ा मुद्दा हैं।

उन्होंने लिखा था कि कई मतदाता बदलाव चाहते हैं, क्योंकि अगर वे तीसरी बार पांच साल के लिए आए तो तानाशाही शुरू हो जाएगी। कुल मिलाकर भाजपा के एक-चौथाई मतदाताओं का कहना है कि वे इस बार उसे वोट नहीं देंगे। सपा और कांग्रेस के वोट बरकरार हैं। बसपा में थोड़ी गिरावट है, लेकिन यह भाजपा को नहीं जा रही है।

ये भी पढ़ें: Aditya Yadav: पहली बार हुए है शामिल लोकसभा चुनाव में, जानिए इनका सफर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular