Sunday, July 7, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Lok Sabha Election: भैंस पर सवार हो पर्चा दाखिल करने पहुंचा...

UP Lok Sabha Election: भैंस पर सवार हो पर्चा दाखिल करने पहुंचा शख्स, सांसद बनने का सपना चकानाचूर

UP Lok Sabha Election: भैंस पर सवार हो पर्चा दाखिल करने पहुंचा शख्स, सांसद बनने का सपना चकानाचूर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव में नामांकन दाखिल के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। इसी सिलसिले में यूपी के बस्ती से एक अनोखा मामला सामने आया है। गोभियापार गांव निवासी अब्दुल गफ्फार खान मंगलवार 7 मई को भैंस पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने जिला कार्यालय पहुंचे। लेकिन इसी बीच रास्ते में उनका प्रस्तावक गायब हो गया। जिसके चलते अब्दुल चुनाव लड़ने से वंचित रह गए। यह पूरा मामला बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र का है।

पर्चा भरने के क्या है नियम?

जानकारी की माने तो निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के लिए 10 प्रस्तावकों की आवश्यकता होती है। अब्दुल गफ्फार अपने प्रस्तावकों के साथ भैंसे पर बैठकर जिलाधिकारी कार्यालय के लिए निकले। लेकिन रास्ते में ही उनके कुछ प्रस्तावक गायब हो गए और कुछ नामांकन कार्यालय पहुंचने से पहले ही रफूचक्कर हो गए।

Also Read- Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, चुनावों के बीच बड़े नेता ने दिया इस्तीफा

क्या करते हैं अब्दुल गफ्फार?

पेशे से अब्दुल गफ्फार हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। इस बार वे लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहते थे। अब्दुल गफ्फार नारेबाजी और समर्थकों के साथ नामांकन के लिए घर से निकले थे, लेकिन ऐन वक्त पर प्रस्तावकों ने उन्हें धोखा दे दिया। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव न लड़ पाने से निराश हूं।

Also Read- Yogi Adityanath ने रामगोपाल यादव के राम मंदिर वाले बयान पर सपा, कांग्रेस को आड़े हाथों लिया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular