Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Lok Sabha Results: ये सीटें पलट सकती हैं बाजी, यहाँ है...

UP Lok Sabha Results: ये सीटें पलट सकती हैं बाजी, यहाँ है 5 हजार से कम मार्जिन वाले प्रत्याशियों के नाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP) UP Lok Sabha Results: उत्तर प्रदेश में कई नेताओं पर टकराव दिख रहा है। इन नेताओं पर वोटों का अंतर पांच हजार से कम है । ये सीटें किसी भी दल के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

इस बार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने भारी पलटवार किया है, जो पिछली बार छह सीटों से आने वाली थी। इस बार दोनों पार्टियों के आंकड़े 45 तक पहुंच रहे हैं। फिर भी सपा को 33 साइड और सपा को 37 साइड मिल रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस को सात पहलू मिले हैं और आरएलडी को दो पहलू मिले हैं, जबकि उनका दल एक सीट पर है। कई परिस्थितियां हैं जहां जीत का अंतर सिर्फ पांच हजार का है और इन परिस्थितियों पर बहुत कड़ा मुकाबला हो सकता है।

ये है वो सीटें जहां पलट सकती है बाज़ी

1- कानपुर

उत्तर प्रदेश की कानपुर सीट उस समय चर्चा में आई जब बीजेपी ने सत्यदेव पचौरी का टिकट काटकर पत्रकार रमेश अवस्थी को अपना उम्मीदवार बनाया। कांग्रेस ने आलोक मिश्रा को टिकट देकर इस मुकाबले को और दिलचस्प बना दिया। इस सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी के उम्मीदवार इस सीट पर बढ़त लेते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Aditya Yadav: पहली बार हुए है शामिल लोकसभा चुनाव में, जानिए इनका सफर

2- सलेमपुर

सलेमपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। यहां भाजपा ने दो बार के सांसद रविंद्र कुशवाहा को टिकट दिया है, जबकि सपा से रामशंकर राजभर मैदान में हैं। इन दोनों प्रत्याशियों के बीच मुकाबला इतना करीबी है कि बढ़त का अंतर सिर्फ 70 तक पहुंच गया है। भाजपा के रविंद्र कुशवाहा समाजवादी पार्टी के रामशंकर राजभर से 321 वोटों से आगे चल रहे हैं।

3- फर्रुखाबाद

समाजवादी पार्टी के डॉ. नवल किशोर शाक्य भाजपा के मुकेश राजपूत से 359 वोटों से आगे चल रहे हैं।

4- मुजफ्फरनगर

सपा के हरेंद्र सिंह मलिक भाजपा के संजीव कुमार बालियान से 1383 वोटों से आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Dimple Yadav: डिंपल यादव का कैसा रहा राजनीतिक सफर , जानिये यहाँ सब कुछ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular