Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsUP News: शादी से पहले पैदा किए 2 बच्चे, मुस्लिम महिला के...

UP News: शादी से पहले पैदा किए 2 बच्चे, मुस्लिम महिला के हिंदू से शादी करने पर मचा बवाल

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: महोबा जिले के पनवाड़ी थाना क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां, मुस्लिम लड़की आरज़ू राइन ने अपने हिंदू प्रेमी दिनेश जयसवाल से शादी कर ली है। दोनों की शादी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आरज़ू राइन 2018 में अपने बॉयफ्रेंड के साथ घर से भागकर अपने रिश्ते को आगे बढ़ीं। दोनों नोएडा और दिल्ली में एक साथ रहे। कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी उनके बीच नजदीकियां मजबूत हुईं। आरज़ू राइन ने पिछले कुछ सालों में अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहते हुए दो बच्चों को जन्म दिया।

हिंदू रीति-रिवाज से की शादी

शादी में आरज़ू ने गोराया माता मंदिर में लाल-पीली साड़ी पहनी और हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लेकर शादी पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर आरती जयसवाल रख लिया।

स्थानीय मीडिया को यह बात बताते हुए आरजू राइन ने कहा कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया है और उन्हें इसमें बहुत खुशी मिल रही है। उन्होंने बताया कि वह नवरात्रि, रामनवमी, दिवाली जैसे त्योहारों में भगवान की पूजा करती हैं।

लगाए “जय श्री राम” का नारा

शादी के दौरान आरज़ू ने मंदिर में “जय श्री राम” का नारा लगाया, जिससे उसके आसपास के लोग हैरान रह गए। उन्होंने खुद को सनातन धर्म को अपना लिया है। बता दें कि आरज़ू के माता-पिता उनके साथ सख्त संबंध नहीं रखते हैं।

यह भी पढ़ें:-
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular