Friday, July 5, 2024
HomeअपराधUP News: जबरन ईसाई धर्म कबूल कराने का आरोप, पुलिस ने मुकदमा...

UP News: जबरन ईसाई धर्म कबूल कराने का आरोप, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

- Advertisement -

UP News: उत्तर-प्रदेश में एक बार फिर धर्म परिवर्तन करने का मामला आया है। एक युवक के मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद जबरदस्ती ईसाई धर्म काबूल करवाने का मामला आया है। युवक ने शिकायत की है कि, उसे धन का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था, जब युवक ने ईसाई धर्म अपनाने से इंकार किया तो उसे जान से मारने की धमकी मिलनी शुरू हो गई। जिसके बाद शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

पूरा मामला

मामला उत्तर-प्रदेश में मौजूद कौशाम्बी के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के सरसावा गांव का है। जहाँ भइया लाल का बेटा नंदू लाल ने थाना पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि पश्चिम शरीरा के रहने वाले संतलाल ने उसे सत्संग में बुलाया और कहा कि तुम्हारे घर में बुरी आत्मा है, और उस आत्मा को संतलाल ठीक करा देंगे। साथ ही घर का खराब आर्थिक स्थिति देखते हुए संतलाल ने एक हजार रुपये का सहयोग भी किया।

ईसाई धर्म न अपनाने पर दी जान से मारने की धमकी

कुछ दिनों बाद उन्होंने फतेहपुर के रहने वाले रामचंद्र नाम के एक व्यक्ति के साथ मिलकर युवक को घर बुलाकर इसाई धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया। जब नंदू लाल ने उनकी बात नहीं मानी तो, उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई। युवक ने आरोप लगाया कि आरोपी उसे जबरन ईसाई धर्म काबुल करवाना चाहते थे, और जब युवक ने धर्म परिवर्तन के लिए इंकार किया तो उसे जान से मार देने की धमकी दी गई। युवक नन्दू लाल ने पश्चिम शरीरा पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। इस मामले में दों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जितने भी सबूत मिले है उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के 4 जिलों में बर्फीले तूफान का अलर्ट, अगले 24 घंटो में हिमस्खलन का खतरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular