Saturday, May 18, 2024
HomeBreaking NewsUp News : आदिवासी और जनजातीय छात्रों को जोड़ेगी बीजेपी, 15 नवंबर...

Up News : आदिवासी और जनजातीय छात्रों को जोड़ेगी बीजेपी, 15 नवंबर को मनाएगी बिरसा मुंडा की जयंती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Up News लखनऊ : हमारे समाज में सभी वर्ग के लोगों को समान अधिकार मिले है। सभी को बराबर की आज़ादी मिली है। लेकिन इतना सब होने की बाद अभी भी आदिवासी और जनजातीय लोग हमसे अलग जीवन व्यतीत कर रहे है। उत्तर प्रदेश की योगी (बीजेपी ) सरकार उन सभी के हक़ की लड़ाई में शुरू से खड़ी रही है।

आदिवासी और जनजातीय छात्रों को जोड़ेगी बीजेपी

इस बार बीजेपी सरकार आदिवासी और जनजातीय छात्रों को जोड़ेगी। इसके तहत सभी जनजातीय बहुल हास्टल में छात्र संपर्क अभियान चलेगा। यह अभियान 9 और 10 सितम्बर को चलेगा। बीजेपी आदिवासी समाज के लाभार्थियों का भी सम्मेलन कराने की तैयारी कर रही है। बीजेपी इसकी शुरुआत आदिवासी बहुल ज़िलों से करेंगी।

क्या होगा कार्यक्रम का समय

सोमवार को हुई बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों ने आगामी कार्यक्रमों की योजना में यह कार्यक्रम तय किया है । सबसे पहले एसटी मोर्चा 3 से 6 सितंबर तक सोशल मीडिया के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कराएगा। 17 सितंबर से 24 सिंतबर तक अनुसूचित जनजाति बाहुल्य बूथों पर अध्यक्षों का सम्मेलन कराया जाएगा।

यह वह बूथ होंगे, जहां 50 फीसदी से ज्यादा जनजाति के मतदाता उपस्थित हैं। वही, 5 अक्टूबर को मोर्चा महारानी दुर्गावती की जयंती मनाएगा और इस बीच प्रबुद्ध सम्मेलन भी होंगे। नवंबर महीने में हर जिले में जनजाति गौरव यात्रा निकाली जाएगी और 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती मनायी जाएगी।

Also Read – UP Politics : यूपी में प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस का होमवर्क शुरू, पांच सीटों पर नजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular