Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsUP News: डॉक्टर बोले नवजात को धूप दिखा देना, घरवालों ने धुप...

UP News: डॉक्टर बोले नवजात को धूप दिखा देना, घरवालों ने धुप दिखाई… हो गई मौत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: 5 दिन की एक बच्ची को धूप में रखने से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की सलाह पर बच्ची को धूप में रखा था, बच्ची की मौत के बाद डॉक्टर अस्पताल छोड़कर फरार हो गए।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक हैरान करने वाली घटना सामने आ रही है, जिसमें 5 दिन की एक बच्ची की धूप में रखने से मौत हो गई है। परिजनों के मुताबिक, डॉक्टर की सलाह पर बच्ची को धूप में रखा गया था। बच्ची की मौत के बाद, डॉक्टर अस्पताल से भाग गए । वर्तमान में, CMO के निर्देश पर प्राइवेट अस्पताल को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: UP News: लखनऊ में बोले अरविंद केजरीवाल-‘जीत गए तो 2-3 महीने में योगी को हटा देंगे ये लोग

यह पूरा मामला मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र का है। यहाँ के ग्राम भुगाई निवासी विमलेश कुमार की पत्नी रीता ने शहर के राधारमण रोड पर स्थित सांईं अस्पताल में पांच दिन पूर्व एक बच्ची को जन्म दिया था जिसे थोड़ी समस्या आई थी। इस दौरान, अस्पताल के डॉक्टर ने बच्ची को थोड़ी राहत पहुँचाने के लिए आधा घंटा धूप में रखने की सलाह दी थी। अगर परिजनों को मानें तो वे लगभग साढ़े ग्यारह बजे के करीब एक मासूम बच्ची को अस्पताल की छत पर धूप के संपर्क में रखा था। हालांकि, धूप इतनी कठोर थी कि कुछ ही समय में बच्ची की हालत बिगड़ गई। लगभग बारह बजे के आसपास, परिजन ने उसे धूप से बाहर ले जाने का निर्णय लिया। फिर भी, थोड़ी देर बाद ही, बच्ची की मौत हो गई।

परिजनों को निकाला बाहर

बच्ची की मौत से गुस्साए परिजनों ने विरोध शुरू किया तो डॉक्टर अस्पताल छोड़कर भाग गया। आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने मृतक बच्ची की मां को भी बाहर निकल दिया। फिलहाल, पीड़ित परिजनों की शिकायत पर मैनपुरी के CMO डॉ आरसी गुप्ता ने टीम भेजकर अस्पताल को सील कर पूरे घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: आंखों से कितनी दूरी पर फोन रख कर चलाना चाहिए?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular