Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP News: पहले थे डेप्युटी SP, फिर वापस बन गए सिपाही, जानिए...

UP News: पहले थे डेप्युटी SP, फिर वापस बन गए सिपाही, जानिए पूरा मामला

UP News: पहले थे डेप्युटी SP, फिर वापस बन गए सिपाही, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पुलिस उपाधीक्षक (DSP) कृपा शंकर कन्नौजिया को कांस्टेबल बना दिया है, क्योंकि वह तीन साल पहले एक महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े गए थे। पूर्व में उन्नाव में बीघापुर के सर्किल ऑफिसर (सीओ) के पद पर तैनात, उन्हें अब गोरखपुर में 26वीं प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) बटालियन में फिर से नियुक्त किया गया है। कन्नौजिया की मुश्किलें तब शुरू हुई जब जुलाई 2021 में छुट्टी लेने के बाद वह ‘लापता’ हो गए।

क्या है पूरा मामला?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कनौजिया ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी थी, लेकिन घर जाने के बजाय वह एक महिला कांस्टेबल के साथ कानपुर के एक होटल में चले गए। इस दौरान उन्होंने अपने निजी और आधिकारिक दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए, जिससे संदेह पैदा हुआ। उनके अचानक गायब होने से चिंतित उनकी पत्नी ने मदद के लिए एसपी उन्नाव से संपर्क किया। स्थिति तब और गंभीर हो गई जब एक निगरानी टीम ने पाया कि कानपुर के होटल में पहुंचने के बाद कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क नहीं आने लगा।

Also Read- CM Yogi ने गाजियाबाद गैस हादसे का लिया संज्ञान, राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

कांस्टेबल और उसके सहकर्मी के बीच एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

उन्नाव पुलिस ने उसे तुरंत होटल में ढूंढ निकाला, जहां उसे महिला कांस्टेबल के साथ पाया गया। सीसीटीवी वीडियो ने उनकी एक साथ मौजूदगी की पुष्टि की, जो जांच के लिए महत्वपूर्ण सबूत प्रदान करता है। घटना की सूचना सरकार को दी गई, जिसने गहन समीक्षा के बाद कृपा शंकर कनौजिया को कांस्टेबल के पद पर डिमोशन  करने की सिफारिश की। बाद में, एडीजी प्रशासन ने इस निर्णय को लागू करने के लिए एक आदेश जारी किया, जिसके कारण एक बार के प्रमुख अधिकारी की डिमोशन हो गई।

Also Read- मियां जिंदाबाद के नारे लगवाए, थूक कर चटवाया! ऐसी दरिंदगी ना देखी होगी- Video

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular