Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUP News: महराजगंज पुलिस आरटीओ के नाम पर अवैध वसूली करने वाले...

UP News: महराजगंज पुलिस आरटीओ के नाम पर अवैध वसूली करने वाले दो अभियुक्त को किया गिरफ्तार, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: महराजगंज पुलिस ने भारत से नेपाल जाने वाले टूरिस्ट बसों और ट्रको से अवैध रूप से आरटीओ के नाम पर वसूली करने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल गोरखपुर सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के कोल्हुई चेक पोस्ट पर पुलिस को इस तरह की सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति अपने आप को परिवहन विभाग से बताते हुए जो पर्यटक बस और ट्रक नेपाल जा रहे थे। उनसे परमिट और टैक्स के नाम पर अवैध वसूली की जा रही थी।

आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने इसकी जानकारी आरटीओ कार्यालय से ली और पता चला कि इस तरह का कोई भी कर्मचारी नियुक्त नहीं किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए दोनों अभियुक्त को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है। आपको बता दें कि बीते दिनों पुलिस अधीक्षक ने नेपाल जाने वाले बसों और ट्रको से अवैध वसूली के क्रम में एआरटीओ पीटीओ समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

16 हजार रुपये के साथ गाड़ी के कागजाद बरामद

तब से आरटीओ विभाग चर्चा में बना हुआ था। वहीं आज फिर दो व्यक्तियों द्वारा आरटीओ के नाम पर अवैध वसूली के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन दोनों अभियुक्त को जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि पकड़े गए दोनों व्यक्ति कोल्हुई थाना के निवासी हैं। उनके पास से 16 हजार की नगद समेत गाड़ी के कागजात भी बरामद किए गए हैं।

ALSO READ: Atiq-Ashraf Murder: अतीक- अशरफ की हत्या के आरोपियों पर नहीं तय हो सका आरोप 

CM योगी बोले- दुनिया में सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म, बाकी सब संप्रदाय

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular