Tuesday, July 2, 2024
HomeIncidentUP News: महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, प्रतिमा पर माल्यार्पण के...

UP News: महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान पलटी क्रेन , बाल -बाल बचे लोग

UP News: महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान पलटी क्रेन , बाल -बाल बचे लोग

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़), UP News: इंटरनेट पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक क्रेन अचानक अधिक वजन के कारण गिर गई। यह घटना कैमरे में कैद हो गई और घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए जुलूस के दौरान कुछ लोग क्रेन पर चढ़े और क्रेन पलट गई, जिससे क्रेन पर सवार लोग जमीन पर गिर गए।

यह घटना महाराणा प्रताप की जयंती के दौरान करहल चौक पर हुई, जब राजपूत सभा के लोग प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए एकत्र हुए थे। लोग इस अवसर पर उत्साह से भरे हुए थे और जश्न मना रहे थे।

घटना के बारे में

कई लोग प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए क्रेन पर चढ़ गए, जिसके कारण क्रेन आगे की ओर झुक गई और जिस वाहन पर क्रेन लगी थी, वह पलट गया। समारोह देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ मौजूद थी। सौभाग्य से, क्रेन के गिरने पर लोग तितर-बितर हो गए और इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

क्रेन का वजन अधिक होने के कारण वह झुक गई

जिस ट्रक पर क्रेन रखी हुई थी, वह भी पलट गई और मौके पर कोई मौजूद नहीं था। समारोह में मौजूद लोगों ने झुकी हुई क्रेन को धक्का देकर वापस उसकी जगह पर रख दिया और खुशी से चिल्लाने लगे। समारोह जारी रहा और क्षतिग्रस्त क्रेन का आगे इस्तेमाल नहीं किया गया।

Also Read- Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को लगा झटका, लोकसभा प्रभारी ने छोड़ा पद 

बड़ा हादसा टल गया

क्रेन के नो मैन्स लैंड पर गिरने से बड़ा हादसा टल गया। इस हादसे में कई लोगों को गंभीर चोटें आ सकती थीं और यह जानलेवा भी हो सकता था।

प्रतिमा को लेकर विवाद

ऐसी खबरें भी हैं कि समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कुछ दिन पहले इसी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था, जिसके बाद भाजपा समर्थकों ने प्रतिमा को गंगाजल से धोया था। इस घटना ने 2024 के लोकसभा चुनाव के बीच विवाद खड़ा कर दिया है।

Also Read- Lok Sabha elections 2024: चौथे चरण में यूपी के प्रमुख लोकसभा सीट और उम्मीदवार

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular