Thursday, July 4, 2024
HomeCrime NewsUP News: पांच साल पहले मरा हुआ आदमी मिला जिंदा, पुलिस ने...

UP News: पांच साल पहले मरा हुआ आदमी मिला जिंदा, पुलिस ने टैक्सी चलाते हुए पकड़ा, जानें मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: यूपी के बागपत से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां पांच साल पहले जिस व्यक्ति को दुनिया ने मरा हुआ मान लिया था वह जीवित मिला। उस शख्स को पुलिस ने दिल्ली में टैक्सी चलाते हुए पकड़ा। जब उससे पूछताछ हुुई तो सच्चाई ने सबके होश उड़ा दिए। दरअसल पुलिस ने रविवार को जानकारी दी कि  यूपी के बागपत का एक 45 वर्षीय व्यक्ति, जो लापता हो गया था और पुलिस को “मृत” बताया था। लगभग पांच साल बाद दिल्ली में जीवित पाया गया। उसे टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करते हुए और एक महिला और चार बच्चों के साथ रहते हुए पाया गया।

2018 में हुआ था लापता

पुलिस के अनुसार, बागपत के सिंघावली अहीर के रहने वाले योगेन्द्र कुमार 2018 में एक झगड़े के बाद एक ग्रामीण वेद प्रकाश द्वारा उनके और उनके दो भाइयों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किए जाने के बाद लापता हो गए थे। पुलिस की माने तो “आईपीसी की धारा 325 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जिसके बाद वह लापता हो गया। उसके परिवार को प्रकाश पर उसकी हत्या करने का संदेह था और वह उसके खिलाफ पुलिस मामला चाहते थे। पिछले साल अप्रैल में, अदालत के आदेश के बाद, प्रकाश और दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 364 (अपहरण) और 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लेकिन आठ महीने की जांच के बाद पुलिस को यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिल सके कि कुमार मर चुके थे।

चार बच्चे हैं 

रविवार को, बागपत पुलिस ने कहा कि लंबित जमानत हासिल करने के लिए अदालत में पहुंचने के बाद उन्होंने कुमार के दिल्ली में होने का पता लगाया। SHO ने कहा, “वह एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था और उसने अपनी पहचान बरकरार रखी थी। उसने एक अन्य महिला से शादी की थी, जिससे उसके चार बच्चे हैं।”

“पूछताछ के दौरान, कुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी प्रकाश के साथ प्रतिद्वंद्विता थी और उसका दिल्ली के रोहिणी में एक महिला के साथ विवाहेतर संबंध भी था। 2018 में, उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद, उसने घर छोड़ दिया और उसके साथ रहना शुरू कर दिया दिल्ली में जबकि यूपी में उनके परिवार को लगा कि उनका अपहरण कर लिया गया है और उनकी हत्या कर दी गई है।”

इस बीच, बागपत में कुमार की पत्नी रीता ने कहा, “वह 2018 के बाद से न तो हमसे मिलने आए और न ही उन्होंने हममें से किसी से बात की। हम हमेशा चाहते थे कि पुलिस सच्चाई तक पहुंचे…

ALSO READ: 

Ram Mandir: राममय हुआ अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव, पतंगों पर छाए भगवान राम 

Ram Mandir Inauguration: यूपी के इस गांव में भगवान श्री राम को लोग कहते हैं मामा, आश्रम में दर्शन से पूर्ण होती है सभी मनोकामनाएं

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular