Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP News: आगरा मेंटल अस्पताल का चमत्कार, रोगी को ठीक कर घर...

UP News: आगरा मेंटल अस्पताल का चमत्कार, रोगी को ठीक कर घर पहुँचाया

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: चार साल पहले एक मानसिक रोगी अपने घर से लापता हो गया था। जिसके बाद वह आगरा मानसिक स्वास्थ्य संस्थान पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और चमत्कार किया।

यह है पूरा मामला

एक मानसिक रोगी आगरा के मानसिक स्वास्थ्य संस्थान में पहुंचा, जिसका इलाज किया गया। इलाज के बाद जब व्यक्ति धीरे-धीरे ठीक होने लगा तो उससे उसके परिवार और क्षेत्र के बारे में जानकारी ली गई, लेकिन पीड़ित हिंदी नहीं बोल पा रहा था और अपनी भाषा में मराठी शब्दों का प्रयोग कर रहा था।

जिसके बाद मानसिक स्वास्थ्य संस्थान ने भाषा के आधार पर इलाके का पता लगाया और पता चला कि मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति महाराष्ट्र के पालघर इलाके का रहने वाला है। जिसके बाद मानसिक स्वास्थ्य संस्थान ने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से मरीज के परिवार की तलाश की और मानसिक रोगी के रिश्तेदारों तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें: UP News: मैरिज एनिवर्सरी पर हुआ पति -पत्नी में विवाद, पति ने दिया ज़हर

परिजनों ने डॉक्टरों को दिया धन्यवाद

मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति करीब 4 साल पहले अपने परिवार से बिछड़ गया था और परिवार ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जब पीड़ित अचानक मिल गया तो परिवार को बहुत खुशी हुई क्योंकि उन्होंने उसके जीवित रहने की उम्मीद खो दी थी और जब उन्हें पता चला कि वह व्यक्ति जीवित है और आगरा के मानसिक स्वास्थ्य संस्थान में उसका इलाज चल रहा है, तो परिवार खुश हो गया। परिजनों ने मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के डॉक्टर को धन्यवाद दिया।

पीड़ित परिवार का पता लगाया गया

मानसिक स्वास्थ्य संस्थान ने महाराष्ट्र में स्थानीय पुलिस की मदद से पीड़ित परिवार का पता लगाया और जब परिवार के सदस्यों को अपने लापता सदस्य के बारे में सूचित किया गया, तो वे हैरान रह गए क्योंकि उन्होंने उसके जीवित रहने की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन ऐसी स्थिति में जब अचानक उनके जीवित होने की खबर मिलते ही परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ये भी पढ़ें: UP News: मैरिज एनिवर्सरी पर हुआ पति -पत्नी में विवाद, पति ने दिया ज़हर

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular