Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: गलत इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत, अस्पताल स्टाफ मौके...

UP News: गलत इंजेक्शन लगाने से महिला की मौत, अस्पताल स्टाफ मौके से फरार, जानें खबर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: रामपुर में इलाज के दौरान एक प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों ने निजी अस्पताल में नर्स द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से मौत का आरोप लगाया। इस दौरान परिजनों ने निजी अस्पताल पर हंगामा किया। हंगामे के चलते अस्पताल स्टाफ मौके से फरार हो गया। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची।

ये है पूरा मामला

जिले के थाना केमरी क्षेत्र के जिवाई जदीद के रहने वाले महेश मेहनत मजदूरी करते हैं। उनके दो संतान हैं। उनकी 28 वर्षीय पत्नी विद्या को तीसरी संतान की उम्मीद हुई तो उन्होंने डॉक्टरों का रुख किया। स्थानीय डॉक्टरों ने उन्हें शहर स्तिथ मोदी ग्लोबल हॉस्पिटल की सलाह दी। इसपर उन्होंने पत्नी विद्या को बीते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया।

प्रसूता विद्या की मौत

परिजनों की यदि माने तो अस्पताल में डॉक्टर शावेज़ ने सही इलाज नहीं किया और बार बार ब्लड मांगा। आज सुबह बिना डॉक्टर के ही नर्स ने खून चढ़ा दिया और इंजेक्शन लगाया। इसपर प्रसूता विद्या की मौत हो गई। अस्पताल स्टाफ ने मृतका को ठीक बताते हुए दूसरे अस्पताल ले जाने का दबाव बनाया। मौत की सूचना पाकर और भी परिजन आ गए और अस्पताल पर हंगामा किया।

Also Read: UP Weather: आज खिलेगी धूप या होगी झमाझम बारिश? जानें मौसम की अपडेट

अस्पताल स्टाफ मौके से फरार

हंगामा देख अस्पताल स्टाफ मौके से गायब हो गया। हंगामे की सूचना पाकर थाना सिविल लाइंस पुलिस भी पहुंच गई। परिजन पुलिस को तहरीर देने की तैयारी कर रहे हैं। शहर में अनट्रेंड बिना डिग्री के कई अस्पताल खुल गए हैं, जो अक्सर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं। इनका नेटवर्क ग्रामीण क्षेत्रों से सीधे साधे लोगों को इलाज के लिए इन अस्पतालों में लेकर आता है। कमीशन के चक्कर में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जाता है।

मरीजों की इलाज के दौरान मौत

अक्सर मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाती है। स्वास्थ्य विभाग भी कार्यवाही के नाम पर ऐसे अस्पतालों को बंद करवा देता है। लेकिन स्वास्थ्य माफिया नाम बदलकर दोबारा ऐसे अस्पताल खोल लेते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को फर्जी अस्पतालों के खिलने पर ही रोक लगानी चाहिए।

Also Read: PM Modi: आज PM मोदी पुष्य नक्षत्र में करेंगे नामांकन, यहां जानिए पूरा शेड्यूल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular