Monday, July 8, 2024
HomeमनोरंजनUP Nikay Chunav: प्रदेश में थमा चुनावी प्रचार का शोर, 38 जिलों...

UP Nikay Chunav: प्रदेश में थमा चुनावी प्रचार का शोर, 38 जिलों में 11 को होनी है वोटिंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: प्रदेश में होने वाले दूसरे चरण के निकाय चुनाव को लेकर प्रचार अभियान की आज समाप्ति हो हो गई। निकाय चुनाव को लेकर तमाम नेताओं ने जमकर प्रचार किया। सीएम योगी ने बीजेपी की ओर से कमान संभाली तो वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार किया। पहले चरण के वोट 4 मई को हुए थे जहां पर 9 मंडलों के 37 जिलों में वोटिंग की गई थी। वहीं अब निकाय चुनाव के लिए 11 मई को वोटिंग होनी है।

इस जिलों में होनी है वोटिंग

दूसरे चरण के लिए इन जिलों में वोटिंग होनी है। कुल 9 मंडलों के 38 जिलों में 11 मई को वोटिंग होनी है। जिसके नतीजे 13 मई को आने हैं।

मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या में चुनाव, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में होगा मतदान, कानपुर, दूसरे चरण के लिए 11 मई को हापुड़, नोएडा में वोटिंग, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में होगा मतदान, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, हाथरस में होगी वोटिंग, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रूखाबाद में मतदान, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात में 11 को मतदान, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या में होगा मतदान, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी में 11 को मतदान, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में 11 मई को मतदान, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र और भदोही में मतदान होना है ।

कितने प्रत्याशी मैदान में

दूसरे चरण के लिए 11 मई को 38 जिलों में वोटिंग होनी है। कल सभी जिलों में पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी, निष्पक्ष मतदान को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 11 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग। 38 जिलों के 370 नगरीय निकायों के 6929 पदों के लिए वोटिंग। 1।92 करोड़ मतदाता 39,146 प्रत्याशियों का करेंगे फैसला।

Also Read:

UP Politics: ‘करनी हो किसी की हत्या तो बोल दो जय श्री राम’, ओपी राजभर ने दिया गजब का बयान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular