Thursday, July 4, 2024
HomeSarkari NaukriUP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती,...

UP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती, जानिए पूरी अपडेट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Police Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जिले में डीजीपी मुख्यालय यातायात पुलिस में खाली चल रहे मुख्य आरक्षी और आरक्षी के 2287 खाली पदों को भरने की तैयारी में है। जिसके लिए सभी एडीजी जोन और पुलिस कमिश्नर से नागरिक पुलिस के मख्य आरक्षी और आरक्षी मांगे गए हैं। जिनको प्रशिक्षण देने के बाद जिलों में तैनात होगा।

डीजीपी ने जारी किए आदेश

इससे इलाकों में होने वाले जाम की समस्या से राहत मिलेगी। बता दें कि डीजीपी विजय कुमार ने हाल ही में सभी एडीजी जोन और पुलिस कमिश्नर को पत्र भेजकर यातायात पुलिसकर्मियों के नामांकन, प्रशिक्षण, चयन, नियुक्ति और संथानांतरण आदि के संभंध में जारी सभी आदेशों को अतिक्रमित करते हुए निर्देश जारी किए हैं।

मुख्य आरक्षी के 1512 और आरक्षी के 4336 पद होगे आवंटित

दरअसल, यूपी के समस्त कमिश्नरेट एवं जिलों में नागरिक पुलिस यातायात पुलिस के लिए मुख्य आरक्षी के 1512 और आरक्षी के 4336 पद आवंटित किए गए हैं। यातायात निदेशालय द्वारा जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार इनमें मुख्य आरक्षी के लिए 100 पद और आरक्षी पद के लिए 2187 पद रिक्त चल रहे हैं। जिनकों भरने के लिए 35 वर्ष से कम आयु के आरक्षक और 55 वर्ष के ज्यादा आयु के मुख्य आरक्षी मांगे हैं। जिसका चयन ज्येष्ठता के अनुसरा किया जाएगा। कर्मियों को चयन के दौरान उन्हें ज्यादा वजन न हो इसका खास ख्याल रखना है।

ALSO READ: 

UP News: उर्दू-फारसी को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला! बदला जाएगा 115 साल पूराना कानून  

Kanpur Murder Case: 27 साल पुराने हत्या के मामले में बसपा नेता अनुपम दुबे को उम्रकैद, गवाह की थी हत्या

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular