Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Politics: शिवपाल यादव के चुनाव लड़ने के अटकलों के बीच सपा...

UP Politics: शिवपाल यादव के चुनाव लड़ने के अटकलों के बीच सपा सुप्रीमो ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी लगातार जुटी हुई है। सपा ने सबसे आगे चलते हुए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें 16 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया। इनमें तीन यादव परिवार से हैं। वहीं इस सूची में सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं हैं। ऐसे में सभी के मन में ये सवाल आ रहा था कि सिवपाल यादव चुनाव लड़ेगे या नहीं। जिसका जवाब अब सपा के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दे दिया है।

लिस्ट में सपा के यादव परिवार के तीन नाम शामिल

पहली सूची में सपा के यादव परिवार के जो तीन नाम शामिल हैं, उनमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी, चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को बदायूं और फ़िरोज़ाबाद सीट से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया। पहली लिस्ट में जिनके नाम शामिल हैं, उनके लेकर पहले से चर्चा की जा रही थी। लेकिन इस पूरी लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं है, जिसे लेकर कई तह के सवाल भी उठे। हालाँकि गौर करने वाली बात ये है कि कि इसमें खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम भी नहीं है।

शिवपाल यादव को मिलेगा टिकट

शिवपाल यादव को टिकट नहीं दिए जाने पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर सीधा जवाब नहीं दिया। साथ ही ये भी साफ नहीं किया की शिवपाल यादव चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे और यदि लड़ेंगे तो कहां से लड़ेंगे। नेता ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि “आने वाले समय में ये भी पता चल जाएगा और जो-जो चुनाव लड़ने वाले हैं आप लंबी लिस्ट देखेंगे कि वो चुनाव सब लड़ रहे होंगे।”

ALSO READ: 

Rampur News: आजम खान को बड़ी राहत! MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में किया बरी 

Gyanvapi: देर रात व्यास जी तहखाने में हुई पूजा, DM की मौजूदगी में भारी पुलिस फोर्स तैनात

Hardoi Accident: कोहरे के चलते रोडवेज और डबल डेकर बस में हुई भीषण टक्कर, एक की मौत, कई घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular