Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP POLITICS: राजाभैया की पत्नी ने अक्षय प्रताप पर EOW में दर्ज...

UP POLITICS: राजाभैया की पत्नी ने अक्षय प्रताप पर EOW में दर्ज कराया केस, रिश्तों में आ गई है खटास?

- Advertisement -

(Rajabhaiya’s wife filed a case against Akshay Pratap in EOW, relations have soured?): उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और प्रतापगढ़ के कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी के साथ फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। जिसको लेकर राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह इस समय चर्चा में आ गई हैं।

राजा भैया की पत्नी ने लगाया आरोप

एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल को राजा भैया खेमे का नेता माना जाता है। राजा भैया की पत्नी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर केस दर्ज कराया है। राजा भैया की पत्नी और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह एक कंपनी साथ में मिलाकर चला रहे थे।

भानवी कुमारी सिंह ने बताया कि वह अपनी कंपनी श्री दा प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर और मेजॉरिटी शेयर होल्डर हैं। आगे कहा कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के ज्यादातर शेयर अपने नाम कर लिए हैं। जिसमें कर्मचारियों पर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

अक्षय प्रताप सिंह सहित सात लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

बता दे, जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भैया की पत्नी भानवी ने राजा भैया के करीबी रहे MLC अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) सहित सात लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा (ईओडब्ल्यू) में धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने सहित कई धाराओं में एफआइआर दर्ज कराई है।

भानवी सिंह ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में सीआरपीसी 420, 467, 468, 471,109 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। यह केस पहले NCLAT में चल रहा था। लेकिन राजा भैया की पत्नी ने अब इसकी शिकायत EOW से की है।

पहले भी विवादों में घिर चुके है अक्षय प्रताप

राजा भैया के कभी करीबी रहे अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर यूपी के राजनैतिक गलियारों में माहौल गर्म हो गया है। क्योंकि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ़ राजाभैया के बेहद खास माने जाते है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ जब एमएलसी अक्षय प्रताप का नाम विवादों में आया है, इससे पहले भी एमएलसी अक्षय प्रताप फर्जी पते पर रिवॉल्वर का लाइसेंस लेने पर विवादों में रहे हैं।

UP POLITICS: सांसद भी रह चुके हैं अक्षय प्रताप

पूर्वांचल की राजानीति में अक्षय प्रताप सिंह एक बड़ा नाम हैं और वह एक बार प्रतापगढ से सांसद और तीन बार से एमएलसी भी रह चुके हैं। वे राजा भैया के करीबी और रिश्तेदार भी हैं। अब उनके खिलाफ राजा भैया की पत्नी के खड़े होने को लेकर राजनैतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा चल रही है। दोनों के बिच आपसी संबंध के बिगड़ने के कारणों की भी चर्चा बड़े तौर पर हो रही है।

ALSO READ- महाशक्ति शंखनाद द्वितीय चरण का एलान, महाराज श्री शक्तिपुत्र जी ‘नशा मुक्त भारत’ का देंगे संदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular